तहसीलदार को सर्वे रिर्पोट मिली नही: अवैध ब्लास्टिग रूकी नही

थाना गोपालगढ़ के ठेकडाबास का मामला

Jun 25, 2022 - 04:05
Jun 25, 2022 - 13:41
 0
तहसीलदार को सर्वे रिर्पोट मिली नही: अवैध ब्लास्टिग रूकी नही

पहाड़ी (भरतपुर, राजस्थान/ भगवानदास) पहाड़ी उपखण्ड के गांव ठेकडाबास में अवेध ब्लास्टिग से क्षतिग्रस्त मकानो की सर्वै रिर्पोट आठ दिन गुजर जाने के बाद भी हल्का पटवारी ने तहसीलदार को नही सौंपापी है। उधर खनन माफियाओं की ब्लास्टिंग रूकने का नाम नही ले रही है।

ग्रामीणो ने बताया कि शुक्रवार दोपहर को फिर से पहाड़ में धमाके के साथ जबरदस्त प्लास्टिंग की गई। जिससे ग्रामीण फिर सदमे  आ गए है। ब्लास्टिंग  को लेकर खनिज विभाग भी चुपी साध कर बैठा हुआ है। रसूखदारो की मिली भगत से खनन माफियाओं के हौसले बुलंद है। उसकी कारण है तहसीलदार के ओदश के बाद हल्का पटवारी ने सर्वे रिर्पोट पेश नही की हेै। जबकी ग्रामीणो का कहना है की खनन माफिया ग्रामीणो को झूठे मामलो मेें फसाने की धमकी दे रहा है। शुक्रवार को कई बार दिन में ब्लास्टिंंग होने से लोग सदमे आ गए है।

अवैध ब्लास्टिंग दे रही हादसो को न्यौता:-

क्षेत्र में जहॉ जहॉ पहाडा मे खनन का करोबार होता है वहॉ नियमो का ताक मे रखकर खनन के लिए अवेध ब्लास्टिंग का उपयोग नियमो  को ताक मे रखकर किया जाता हेै।खनन जॉन में अधिकाश वेध लीजो को लीज धारक खान को किराऐ पर दे दिया जाता है।उसके संचालन करने वाले मिलीभगत व रसूखदारो के दम पर कानून को ताक मे रखकर खनन को अंंजाम देते हेै।
जिससे खनन माफियाओं ने सरकारी व प्रतिबधिंत पहाडो को छलनी कर दिया है।

गौरतलव है कि ग्रामीणो ने 16 जून को पहाड़ में हुई ब्लास्टिंग से दर्जनो मकान क्षतिग्रस्त होने की सूचना स्थानिय प्रशासन व पुलिस को दे दी थी। कार्रवाही नही होने पर गुस्साऐ ग्रामीणो ने 20जून को रास्ता रोक कर विरोध प्रकट किया था। तहसीलदार व पुलिस की समझाइस के बाद गा्रमीणो अस्वस्त हो गए। ओर रास्ता खोल दिया।
 कार्रवाही नही होने पर 20जून को गुस्साऐ ग्रामीणो ने परिवार के साथ उपखण्ड कार्यालय पहुचकर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम उपखण्डाधिाकरी को ज्ञापन सोपा दिया था। जिसमे प्रशासन पर धमकाने, पलायान की विवशता का सकेंत दिया गया था।

उसके बाद हल्का पटवारी ने तहसीलदार के आदेशो को दरकिनार कर क्षतिग्रस्त मकानो की सर्वे रिर्पोट पेश नही की है।गत दिनो भाजपा के पूर्व राज्य मंत्री जवाहार सिह बेढम ने गांव में पहुचकर  लोगो की समस्या सुनकर अधिकारीयो से वार्ता कर न्याय की मांग की थी।
तहसीलदार पहाडी रमेश चंद वर्मा का  कहना हैं की -
 ठेकडाबास में  ब्लास्टिंग  के दौरान क्षति ग्रस्त मकानो की सर्वे रिर्पोट अभी हल्का पटवारी ने नही सोपी है। जिसे सूचना मिलती ही आदेशित कर दिया गया था। 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है