पुर में माली समाज के प्रथम विवाह सम्मेलन की लग्न लिखने व विनायक स्थापना के साथ हुई विधिवत शुरुआत

Feb 18, 2023 - 00:48
 0
पुर में माली समाज के प्रथम विवाह  सम्मेलन की लग्न लिखने व विनायक स्थापना के साथ हुई विधिवत शुरुआत

भीलवाड़ा : राजकुमार गोयल 
पुर माली समाज विकास सेवा संस्थान पुर के तत्वाधान में   21 फरवरी 2023 को  घाटी के बालाजी पुर में होने वाले माली समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन में सामुहिक विवाह सम्मेलन की व्यवस्थाओ की  सभी तैयारियां  और व्यवस्थाओ के लिए कमेटियां गठित की गई । जिसमे भोजन ,टेंट,पार्किंग,पानी,स्टेज, मण्डप,बिन्दोली,आवास व्यवस्था आदि कमेटियो का गठन कर जिम्मेदारियां सौप दी गई।

माली समाज विकास सेवा संस्थान के अध्यक्ष भेरू लाल माली ने बताया कि माली समाज के लिये अति हर्ष का विषय है कि  लक्ष्य के अनुरूप प्रथम सामूहिक विवाह सम्मेलन में  तुलसी संग सालिगराम जी के विवाह के साथ समाज के 20 जोड़ो  का पंजीयन हो चुका है । सामूहिक विवाह सम्मेलन  आज के आर्थिक  युग की आवश्यकता  है। समाज मे खर्चिली शादियों की रोकथाम के लिए सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है । राजस्थान सरकार द्वारा भी  सामूहिक विवाह सम्मेलन की योजना लागू करके प्रोत्साहित किया जा रहा है । इसी उद्देश्य को पूरा करने हेतु संस्था द्वारा 21 फरवरी 2023 को माली समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन  किया जा रहा है । जिसकी सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है । कार्यक्रम को लेकर समाज जनों में काफी उत्साह है हिन्दू रीति रिवाज  में  तुलसी संग सालिगराम जी के विवाह के साथ समाज के विवाह योग्य जोड़ो का विवाह होने जा रहा है।


इसलिए 17 फरवरी 2023 को तुलसी जी के लग्न पत्रिका  प्रातः 8:15 बजे पंडित अशोक जी व्यास द्वारा घाटी के बालाजी के यहां  लिखने का कार्यक्रम आयोजित किया गया  कार्यक्रम में  पुर समाज के  साथ ही जिले कई समाज बंधुओं के शामिल हुए , कार्यक्रम समाप्ति के बाद बाहर से आए हुए सभी अतिथियों को आयोजन समिति द्वारा भोजन करवाया गया सभी ने इस कार्य की प्रशंसा की
इस अवसर पर संस्था के सरंक्षक रामस्वरूप माली,नानू राम सतरावला,भवर सतरावला,कैलाश चन्द्र नइवल, सचिव श्याम लाल माली,उपाध्यक्ष मिठू लाल माली,संगठन मंत्री जगदीश ढिबरिया, प्रचार मंत्री नानूराम गोयल, सह सचिव शंकर लाल गोयल एवं सभी सदस्य उपस्थित रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................