श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली 60 फीट गहरी खाई मे गिरी 8 लोगों की मौत

May 30, 2023 - 07:18
May 30, 2023 - 07:45
 0
श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली 60 फीट गहरी खाई मे गिरी 8 लोगों की मौत

उदयपुरवाटी (सुमेर सिंह राव)
उदयपुरवाटी कस्बे के निकटवर्ती मनसा माता की पहाड़ियों में  सोमवार को श्रद्धालुओं से भरी एक ट्रैक्टर ट्रॉली के अनियंत्रित होकर पलटने से 8 लोगों के मामले में जिला प्रशासन और स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग ने मुस्तैदी से कार्य किया।  जानकारी के अनुसार उदयपुरवाटी के मनसा माता मंदिर से लौटते समय श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई थी, जिससे 8 लोगों की मौत हो गई, वहीं तकरीबन दो दर्जन लोग घायल हो गए। घटना के बाद उन्हें रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाया गया। घटना की जानकारी मिलते ही उदयपुरवाटी एसडीएम रामसिंह राजावत ने प्रशासनिक अमले तथा मेडिकल डिपार्टमेंट को एक्टिव करते हुए घायलों को एंबुलेंस के द्वारा उदयपुरवाटी तथा पोंख सीएचसी पहुंचाया और उनका उपचार शुरू करवाया। गंभीर रूप से घायलों को तुरंत उपचार देने की व्यवस्था करवाते हुए झुंझुनूं के बीडीके अस्पताल तथा सीकर अस्पताल के लिए रैफर किया।

घटना की जानकारी मिलते ही जिला कलेक्टर डॉ. खुशाल व अतिरिक्त जिला कलेक्टर जगदीश प्रसाद गौड़ मौके पर पहुंचे। जिला कलेक्टर डॉ खुशाल ने बताया कि यह बहुत ही दुखद घटना है, लेकिन समय रहते प्रशासन ने एंबुलेंस तथा एक्स्ट्रा मेडिकल टीमें गठित कर घायलों का उपचार शुरू कर दिया है। प्राथमिक रूप से सामने आया है की ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से 8 लोगों की मौत हो चुकी है। जिला कलेक्टर ने बताया कि राज्य सरकार व प्रशासन की ओर से हर संभव मदद करवाने के प्रयास किए जाएंगे। इसके अतिरिक्त इस प्रकरण की जांच भी करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि झुंझुनूं व सीकर दोनों जगह प्रशासनिक अधिकारी मौजूद है, जिससे घायलों को  उचित उपचार मिल सके। मृतकों की शिनाख्त कर जिला प्रशासन के द्वारा मृतकों के परिजनों को यथासंभव सहायता प्रदान की जाएगी । 
उदयपुरवाटी में हुए सड़क हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासन ने तुरंत प्रभाव से एम्बुलेंस भी घटनास्थल पर भेजी। सीएमएचओ डॉ राजकुमार डांगी ने बताया कि झुंझुनूं से 10 एंबुलेंस घटनास्थल पर भेजी गईं। इसके साथ ही सभी सीएचसी एवं पीएससी के डॉक्टर्स को बुला लिया गया एवं प्राइवेट अस्पतालों से भी सहयोग लिया गया घटनास्थल पर गंभीर घायलों को सीएचसी उदयपुरवाटी में प्राथमिक उपचार दिया गया। वहीं कुछ घायलों को सीएचसी पौंख में प्राथमिक उपचार दिया गया ‌। प्राथमिक उपचार के बाद 10 घायलों को बीडीके अस्पताल झुंझुनू रेफर किया गया। वहीं 14 घायलों को सीकर रेफर किया गया । घायलों को प्राथमिक उपचार देने के लिए प्राइवेट हॉस्पिटल्स की एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस का भी उपयोग किया गया । सड़क दुर्घटना में घायल घायलों को तुरंत इलाज मुहैया कराने के लिए बीडीके हॉस्पिटल में 10 डॉक्टर्स की टीम तैयार की गई ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................