कीचड़ व गंदे पानी से भरे रास्ते से ग्रामीण व राहगीर परेशान

Jun 20, 2023 - 16:34
Jun 20, 2023 - 17:25
 0
कीचड़ व गंदे पानी से भरे रास्ते से ग्रामीण व राहगीर परेशान

गुरला ,भीलवाडा (बद्री लाल माली)

गुरला:- क्षेत्र के ग्राम पंचायत रामपुरिया  पंचायत भवन के बाहर  आम रास्ते पर कीचड़ जमा होने से लोगों को निकलने में परेशानी हो रही है। वहीं महिला, बुजुर्गों का इस रास्ते से निकला दुश्वार हो रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि इस समस्या के बारे में कई बार ग्राम पंचायत ओर प्रशासन को अवगत कराने के बाद भी कोई समाधान नहीं हुआ। इससे ग्रामीणों में पंचायत व प्रशासन के खिलाफ रोष व्याप्त है। रामपुरीया से  बासड़ा  व ओझाघर  रास्ते पर जल निकासी की व्यवस्था नहीं होने के कारण मुख्य मार्ग पर कीचड़ व जल भराव की बनी हुई है। इस कारण  बासड़ा दादिया टहुका सांगवा तिलोली  रायड़ा रगसपुरिया गुरला के गांव में आने जाने वाले  राहगीरों को काफी परेशानी हो रही है। आलम यह है की गांव वासी ओर राहगीर कीचड़ से ही होकर आवागमन करने को विवश है।  बारिश से स्थिति और भी दयनीय हो गई है। स्थिति यह है कि मार्ग पूरी तरह से कीचड़ से भरा हुआ है। वहीं मार्ग पर कीचड़ व फिसलन के कारण ग्रामीण व राहगीरों को आवागमन में काफी परेशानी हो रही है। घरों का गंदा वह बारिश का पानी मार्ग पर एकत्र होने से उठ रही दुर्गंध से ग्रामीणों का जीना दुश्वार हो गया है। ऐसी स्थिति में ग्रामीणों में संक्रमण बीमारियो के फेलने का भय बना है। ग्रामीणों ने बताया की आम रास्ते पर सीसी रोड बनाने और जल निकासी के लिए नाली निर्माण कराये जाने की अत्यंत आवश्यकता है। ग्रामीणों ने बताया की रास्तों में कीचड़ व गंदगी जमा होने से मच्छर पैदा हो रहे हैं। इससे बीमारी फैलने का अंदेशा बना रहता है। ग्रामीणों ने राहगीरों ने आम रास्ते को सही कराने की मांग की है।

बाइक सवार रोज गिरकर हो रहे घायल
 ग्राम  रामपुरिया के मुख्य मार्ग पर पानी ओर कीचड़ भरा होने के कारण बड़ें-बड़े गड्ढे हो गए हैं। रोड़ पर पानी ओर कीचड़ भरा होने के कारण वाइक चालकों को गड्ढे दिखाई नहीं देते हैं। इस कारण वाइक सवार अक्सर गिरकर घायल हो रहे हैं। वहीं मार्ग पर कीचड़ और फिसलन के कारण ग्रामीणों ने राहगीरों को आवागमन में काफी परेशानी हो रही है। वाहन चालकों का कहना है की आम रास्ते पर इतना पानी ओर कीचड़ भरा है की वाइक के आधे-आधे पहिया डूब जाते हैं।  शंकर लाल गुर्जर का कहना है की कस्बे के मुख्य मार्ग पर कीचड़ जमा होने से लोगों का निकलना तक मुश्किल हो रहा है। आम रास्ते पर पानी ओर कीचड़ भरा होने से लोग पैदल निकलना तो दुर की बात है वाहन भी निकाले में परेशानी हो रही है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................