NCR PV योजना अंतर्गत बनाया गया पहली बरसात में हुआ धाराशाही।

नाला निर्माण में घटिया सामग्री के प्रयोग की शिकायत के बाद सहायक अभियंता ने माना था कि कार्य संतोषजनक नहीं हो रहा है। कुछ दूरी तक नाले को तोड कर फिर से बनाने के निर्देश दिए। सहायक अभियंता के निरीक्षण के दो दिन बाद ही पहली बरसात होने पर चिडवाई गांव के अंदर बनाया गया धाराशाही हो कर गिर गया है।

Jun 8, 2020 - 11:28
 0
NCR PV योजना अंतर्गत बनाया गया पहली बरसात में हुआ धाराशाही।

रामगढ़ अलवर 

128 करोड़ की लागत से गोविंदगढ़ क्षेत्र में एनसीआर पीबी योजना अंतर्गत सड़क बनने वाली सड़क निर्माण में घटिया सामग्री का आरोप लगाते हुए दो दिन पहले ही चिडवाई गांव में नाला निर्माण में घटिया सामग्री का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने बताया कि कार्य भ्रष्टाचार के कारण बहुत घटिया क्वालिटी से बजरी की जगह पहाड़ की डस्ट और सरिया भी निर्धारित मात्रा से एक चौथाई भी उपयोग में नहीं लिया जा रहा है। सीसी सड़क कि चौड़ाई भी कम बताई गई और बताया कि गोविंदगढ़ में टाइल्स भी घटिया क्वालिटी की लगाई गई हैं।निर्माण कार्य का कोई निरीक्षण करने भी नहीं आता है।
ग्रामीणों की शिकायत पर
मीडिया कर्मी राधेश्याम गेरा द्वारा अधिशासी अभियंता सुरेश कुमार यादव को अवगत कराया गया उन्होंने दूसरे दिन सहायक अभियंता ओपी किलाड को मौके पर भेजा गया था। वंहा ग्रामीणों के सामने सहायक अभियंता ने माना था कि कार्य संतोषजनक नहीं हो रहा है। कुछ दूरी तक नाले को तोड कर फिर से बनाने के निर्देश दिए।5
सहायक अभियंता के 
निरीक्षण के दो दिन बाद ही पहली बरसात होने पर चिडवाई गांव के अंदर बनाया गया धाराशाही हो कर गिर गया है।
भ्रष्टाचर के कारण घटिया सामग्री से निर्मित नाला कार्य पूरा होने से पहले ही एक बरसात भी नहीं झेल पाया।
गौर तलब है कि 128 करोड़ की लागत से जालूकी से गोविंदगढ़ होते हुए न्याणा गांव तक और गोविंदगढ़ से चिडवाई तक सात मीटर चौड़ी सड़क और ग्रामीण क्षेत्रों में साइड पटरी पर टाइल्स एवं नाला निर्माण कार्य होना था। जिसमें सड़क निर्माण का कार्य पूरा हो चुका है लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में पटरी पर टाइल्स बिछाने का कार्य अधूरा है और चिडवाई गांव में नाला निर्माण कार्य अंतिम चरण में हो रहा है।
अधिशासी अभियंता सुरेश कुमार यादव ने बताया कि ठेकेदार ठीक करके देगा तभी भुगतान किया जाएगा अन्यथा नहीं।

राधेश्याम गेरा की रिपोर्ट

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow