ख़ाक नाथबाबा मंदिर पर तीन दिवसीय हवन यज्ञ कार्यक्रम का पूर्णाहुति के साथ हुआ समापन

Jul 20, 2021 - 21:33
 0
ख़ाक नाथबाबा मंदिर पर तीन दिवसीय हवन यज्ञ कार्यक्रम का पूर्णाहुति के साथ हुआ समापन

सकट (अलवर,राजस्थान) कस्बे की आसन की डूंगरी पर स्थित श्री ख़ाक नाथ नाथ जी महाराज मंदिर पर ग्रामीणों के सहयोग से संत जगतदास जी महाराज के सानिध्य में क्षेत्र में अच्छी बारिश व खुशहाली के साथ ही कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से निजात पाने के लिए चल रहे तीन दिवसीय हवन यज्ञ कार्यक्रम का समापन सोमवार को पूर्णाहुति के साथ संपन्न हुआ। इस मौके पर आयोजित भंडारे में कन्याओं व साधु-संतों को भोजन प्रसादी जिमाकर दक्षिणा भेंट की गई।ग्रामीण किल्याण सहाय पंच व महेश चौधरी ने बताया कि हवन यज्ञ कार्यक्रम का समापन पूर्णाहुति के साथ सकट गांव के पं राधेश्याम लवानिया, शिव लहरी लवानिया व पं राधा माधव शास्त्री ने विधिवत मंत्रोच्चारण के बीच आरती के साथ संपन्न करवाया गया।
इस मौके पर ग्रामीणों ने मंदिर में बनी यज्ञ वेदी में वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच शुद्ध गाय के घी वह हवन सामग्री की आहुतियां डालकर भगवान से क्षेत्र की खुशहाली व सुख समृद्धि के साथ ही कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से निजात पाने के लिए प्रार्थना की। इस मौके पर मंदिर में विराजित ख़ाक नाथ जी महाराज, शिव शक्ति, दुर्गा माता, आदि देवी-देवताओं की प्रतिमाओं की सुगंधित फूलों से झांकी सजाई गई। इस मौके पर गोपाल प्रसाद लाटा, जयराम सैनी, महेश चौधरी,बद्री प्रसाद लंबा, मूलचंद पाडाला, सिंबू जमादार, मदन लाल चौकीदार, रामकिशन सैनी, राम सहाय सैनी, बद्री प्रसाद बाबूजी, रामजी लाल मीणा, प्रसादी जोगी, बद्री प्रसाद बाबूजी, पूर्ण जोगी,किलाण सहाय सैनी, राजेंद्र मीणा सहित अन्य ग्रामीण मौजूद थे। 

  • संवाददाता:- राजेंद्र मीणा की रिपोर्ट

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................