महिला नीति कार्यक्रम 2021 के तहत दो दिवसीय ध्यान योग शिविर का समापन

Aug 23, 2023 - 15:37
 0
महिला नीति कार्यक्रम 2021 के तहत दो दिवसीय ध्यान योग शिविर का समापन

खैरथल, खैरथल-तिजारा (हीरालाल भूरानी) 
        स्थानीय राजकीय महाविद्यालय में राज्य सरकार के निर्देशानुसार महिला नीति कार्यक्रम 2021 के तहत लगाए गए दो दिवसीय ध्यान योग शिविर का समापन मंगलवार को हुआ।
          शिविर के दूसरे दिन मंगलवार को कार्यक्रम संयोजक सरस्वती मीणा ने बताया कि प्राचार्य डॉ रामकिशोर उपाध्याय के निर्देशन में इस शिविर में दिनेश शर्मा प्रशिक्षक हार्टफुलनेस संस्थान खैरथल ने विद्यार्थियों को शिथिलीकरण के बारे में बताया। संस्थान की सदस्य नीरा डाटा ने बढ़ते भौतिकवाद के दौर में मनुष्य के तनावपूर्ण जीवन तथा विभिन्न प्रकार की बीमारियों जैसे हाइपरटेंशन, तनाव आदि से मुक्ति पाने के लिए शिथिलीकरण के शुद्धिकरण की प्रक्रिया का अभ्यास कराया। बालिका तमन्ना शर्मा ने 6 से 14 वर्ष तक के बच्चों को ब्राइंटर माइंड कोर्स से किसी वस्तु को बिना स्पर्श किए उसके रंग तथा रूप की पहचान करने का अभ्यास कराया। शिविर में महाविद्यालय के लगभग 80 छात्राओं ने भाग लिया। इस शिविर के समापन पर महिला नीति कार्यक्रम प्रभारी ने हार्टफुलनेस संस्थान के टीम सदस्यों एवं प्राचार्य का धन्यवाद ज्ञापित किया। शिविर में डॉ दीपक चांदवानी, राजवीर सिंह मीणा, साक्षी जैन, ओमप्रकाश गुप्ता, सौम्या बारेठ, विक्रम सिंह, शिवराम मीणा आदि मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................