सरकारी अस्पताल में महिला नर्स पर डिलेवरी कराने के नाम पर 4500 रूपये वसूलने का आरोप

Aug 24, 2023 - 19:38
Aug 24, 2023 - 22:37
 0
सरकारी अस्पताल में महिला नर्स पर डिलेवरी कराने के नाम पर 4500 रूपये वसूलने का आरोप

नारायणपुर (गोपाल कृष्ण)

नारायणपुर के सरकारी अस्पताल में महिला नर्स पर डिलेवरी कराने के नाम पर 4500 रूपये वसूलने का मामला सामने आया है। पीड़ित ने नारायणपुर सीएचसी चिकित्सा प्रभारी,एसडीएम और सीएमएचओ अलवर को लिखित शिकायत कर कार्रवाई की मांग की हैं।

पीड़ित ने बताया कि आज़ सुबह मेरी पुत्रवधू को अस्पताल में डिलीवरी के लिए भर्ती कराया गया था। जिसमें 12 बजे नॉर्मल डिलीवरी से बच्ची हुई थीं। इसी दौरान डिलीवरी के बाद हमे डरा धमकाकर महिला नर्स उर्मिला जाट ने 4500 रूपये ले लिए और कहा कि बाहर किसी को नहीं कहना है। महिला नर्स आज ही अस्पताल से छुट्टी के लिए दबाव बना रही है। जिसको लेकर अधिकारियो से शिकायत कर नर्स पर कार्रवाई की मांग की है।

महिला की सास कमला देवी ने बताया कि आज़ मेरी पुत्रवधू को अस्पताल में डिलीवरी के लिए लेकर आए थे। इस दौरान नर्स ने हमसे 4500 रूपये मांगे तो हमने हा कर दी। डिलीवरी होने के बाद नर्स ने पैसे की मांग की गई जिसपर हमारे पास 4 हजार रूपये थे जो नर्स को दे दिए लेकीन नर्स 4500 रूपये पर अड़ गई। I इस पर 500 रूपये और दे दिए। इसके बाद नर्स ने कहा कि किसी को भी नही बताएं और आज ही छुट्टी लेकर घर जानें का दबाव बनाने लग गई। इस पर हमने इसकी शिकायत सीएचसी प्रभारी को की गई है।

सीएचसी प्रभारी डा. सुरेश चंद मीणा ने बताया कि डिलीवरी करवाने आई महिला के परिजनों से नर्स की ओर से पैसे लेने का मामला सामने आया है। जिसको लेकर पीड़ित और मौजुद नर्सिंग कर्मचारियों से मामले की जानकारी लेकर कार्रवाई के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी को भेजी गई है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow