किचन गार्डन के लिए निःशुल्क सब्जी बीज किट बितरित ----योगेश कुमार शर्मा

Sep 5, 2023 - 15:20
 0
किचन गार्डन के लिए निःशुल्क सब्जी बीज किट बितरित ----योगेश कुमार शर्मा

संवाददाता कौशलेंद्र दत्तात्रेय वैर भरतपुर राजस्थान 

योगेश कुमार शर्मा संयुक्त निदेशक, उद्यान विभाग भरतपुर संभाग, भरतपुर ने जानकारी दी कि माननीय मुख्यमंत्री महोदय की बजट घोषणा के तहत भरतपुर जिले की पंचायत समिति भुसावर के गांव छौंकरवाडा़ में महिला किसानों को निःशुल्क सब्जी बीज किट वितरित कार्यक्रम किया गया। इस दौरान किसानों को संबोधित करते हुए शर्मा ने बताया कि अगर सभी किसान भाई,अपने अपने घरों में किचन गार्डन तैयार कर सब्जियां उगाएं तो परिवार के लिए ताजा, हरी तथा कीटनाशी मुक्त सब्जियां प्राप्त कर सकते हैं। इससे ना केवल परिवार के लिए सब्जियों की आवश्यकता पूरी होगी, बल्कि उच्च गुणवत्ता युक्त सब्जियों से परिवार के स्वास्थ्य में भी सुधार होगा और परिवार बीमारियों से सुरक्षित रहेगा। 

 शर्मा ने कार्यक्रम में जानकारी दी कि ग्रामीण क्षेत्रों में गरीब तथा छोटे परिवारों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए माननीय मुख्यमंत्री महोदय ने अपनी बजट घोषणा में लघु, सीमांत, महिला, अनु. जाति, अनु. जनजाति के किसानों के लिए निःशुल्क सब्जी बीज किट वितरण घोषणा की गई थी। 

शर्मा ने ने किसानों को बताया कि राज्य सरकार द्वारा भरतपुर जिले में किसानों को गाजर, मूली, पालक, मटर इत्यादि सब्जियों के बीज वितरित किए जा रहे हैं। सहायक कृषि अधिकारी, पथैना मनमोहन सिंह ने बताया कि निःशुल्क सब्जी बीज किट वितरण के लिए राज्य सरकार के दिशा निर्देशानुसार ही लघु, सीमांत, तथा गरीब और छोटे किसानों का किसानों का चयन किया गया है ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow