स्कूल में चल रही थी मटकी फोड़ प्रतियोगिता में लोहे के पोल समेत पिलर गिरने से 2छात्राओं की मौत

Sep 7, 2023 - 07:47
Sep 7, 2023 - 07:48
 0
स्कूल में चल रही थी मटकी फोड़ प्रतियोगिता में लोहे के पोल समेत पिलर गिरने से 2छात्राओं की मौत

उदयपुर,राजस्थान

उदयपुर जिले के जोगी तालाब स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में जन्माष्टमी उत्सव मनाने के दौरान लोहे का पोल गिर जाने से 2 छात्राओं की मौत हो गई। 3 छात्राएं घायल हो गई । मटकी फोड़ प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए स्टूडेंट्स स्कूल के पोर्च में इकठ्ठा हुए थे। इस दौरान स्कूल की छत पर ध्वजारोहण के लिए लगा लोहे का पोल ईंट-सीमेंट के पिलर सहित उखड़ कर नीचे बैठी पांच छात्राओं पर आ गिरा।

घायल पांचों छात्राओं को तुरंत नजदीकी गीतांजलि हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने नारायणी (13) और राधा (13) को मृत घोषित कर दिया गया। घायल छात्रा वंदना (11), बसंती (17) और केसर (13) का इलाज चल रहा है। नारायणी 7वीं और राधा 8वीं क्लास में पढ़ती थी। सूचना मिलने पर जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल, ग्रामीण विधायक फूल सिंह मीणा सहित कई जनप्रतिनिधि और शिक्षा विभाग के अधिकारी गीतांजलि हॉस्पिटल पहुंचे।

ऐसा कोई आयोजन न हो, जिसमें दुर्घटना की संभावना हो: डीईओ
उदयपुर की जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) आशा मांडावत ने कहा- हादसे को लेकर पूरी जांच कराई जाएगी। इसके अलावा किसी भी तरह के आयोजन या उत्सव को लेकर सुरक्षा का पूरा ध्यान रखने के निर्देश पहले ही दे रखे हैं। आज फिर से सभी ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों को सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों में स्टूडेंट्स की सुरक्षा को लेकर रिमाइंडर भेज दिया गया है। आदेश में कहा गया है कि ऐसी किसी गतिविधि का आयोजन नहीं कराया जाए, जिसमें किसी भी प्रकार की दुर्घटना होने की संभावना हो

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow