राजस्थान ग्रामीण परिवार आजीविका योजना:जिला कलक्टर की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक आयोजन

Sep 16, 2023 - 07:20
Sep 16, 2023 - 08:30
 0
राजस्थान ग्रामीण परिवार आजीविका योजना:जिला कलक्टर की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक आयोजन

 वैर भरतपुर राजस्थान 

भरतपुर, जिला कलक्टर लोकबंधु की अध्यक्षता में दी भरतपुर सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड कार्यालय में राज्य सरकार की महत्वपूर्ण बजट घोषणा बिंदु संख्या 171- राजस्थान ग्रामीण परिवार आजीविका योजना की क्रियान्विति की समीक्षा वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से की गई।
जिला कलक्टर लोकबंधु ने शाखावार लंबित ऋण आवेदनों की समीक्षा करते हुये 30 सितम्बर तक समस्त पात्र ऋण प्रकरणों में ऋण स्वीकृत करने एवं ऋण वितरण करने के निर्देश दिये। उन्होंने राजीविका के माध्यम से आवेदित समस्त पात्र ऋण प्रकरणों के दस्तावेजीकरण को पूर्ण कराकर बैंक शाखाओं से समन्वय स्थापित कर ऋण वितरण कराने के निर्देश राजीविका के अधिकारियों को देते हुये शत प्रतिशत पूर्ति करने के निर्देश दिये। जिला कलक्टर ने निर्देशित किया कि राज्य सरकार की महत्वपूर्ण बजट घोषणा बिंदु संख्या 171 राजस्थान ग्रामीण परिवार आजीविका योजना की समीक्षा साप्ताहिक आधार पर उनके स्वयं के द्वारा की जायेगी। उन्होंने राजीविका द्वारा संचालित स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से भरतपुर एवं डीग जिले में चल रहे मतदाता जागरूकता शिविर में नये मतदाताओं विशेषकर महिलाओं का पंजीकरण किये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने प्रत्येक मतदाता को ई शपथ लेने के लिये प्रेरित करने को कहा। उन्होंने कहा कि मतदाता जागरूकता के लिए ग्राम सेवा सहकारी समितियों के व्यवस्थापकों का सहयोग भी लिया जावे तथा किये गये कार्य की प्रगति की सूचना प्रेषित करने के निर्देश दिये।
बैंक प्रबंध निदेशक उमेश चंद शर्मा ने आश्वस्त किया कि निर्देशों की शत प्रतिशत पालना सुनिश्चित की जायेगी। इस अवसर पर उप रजिस्ट्रार सहकारी समितियां भरतपुर सतेन्द्र सिंह मीणा, डीपीएम राजीविका दुर्गेश, मुख्य प्रबंधक बैंक विकास कुमार जैन एवं आजीविका नोडल अधिकारी बैंक विष्णु सिंह, बैंक की 11 शाखाओं के शाखा प्रबंधक तथा रजिविका के ब्लॉक अधिकारी उपस्थित रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow