विधानसभा चुनाव 2023, निर्भीक होकर मतदान करने का दिया संदेश , बयाना एवं नदबई विधानसभा क्षेत्र में अधिकारियों ने सीआरपीएफ के जवानों के साथ निकाला फ्लैग मार्च

Nov 3, 2023 - 19:13
Nov 3, 2023 - 20:24
 0
विधानसभा चुनाव 2023, निर्भीक होकर मतदान करने का दिया संदेश , बयाना एवं नदबई विधानसभा क्षेत्र में  अधिकारियों ने सीआरपीएफ के जवानों के साथ निकाला फ्लैग मार्च

 वैर भरतपुर राजस्थान 

भरतपुर, 03 नवम्बर। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आम मतदाताओं को भयमुक्त एवं स्वतंत्र मतदान के लिए शुक्रवार को बयाना विधानसभा क्षेत्र के रूपवास एवं नदबई विधानसभा क्षेत्र के उच्चैन में संभागीय आयुक्त सांवरमल वर्मा, भरतपुर आईजी रेंज रूपिंदर सिंह, जिला निर्वाचन अधिकारी लोक बंधु एवं पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा के निर्देशन में सीआरपीएफ व पुलिस के जवानों ने फ्लैग मार्च निकालकर आम मतदाताओं को निर्भीक होकर मतदान करने की अपील की।

सम्भागीय आयुक्त ने फ्लैग मार्च के दौरान मतदाताओं से 25 नवंबर को वोट डालने, महिलाओं को मतदान करने के लिए प्रेरित करने का आहृवान किया। उन्होंने जिले से बाहर गए परिजनों को मतदान दिवस पर बुलाकर मतदान कराने की अपील की। क्षेत्रवासियों ने पुलिस व प्रशासन में विश्वास जताते हुए शांति व सौहार्द के माहौल की बात कही।

पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि आम मतदाता को निर्भीक होकर मत डालने के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये हैं। फ्लैग मार्च के द्वारा मतदाताओं को निर्भीकता के साथ मतदान करने हेतु आश्वस्त किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अर्द्धसैनिक कम्पनी के सभी जवान क्षेत्र में पुलिस के साथ रूटमार्च कर आम मतदाताओं को निर्भीक होकर मतदान के लिए प्रेरित करेें। 

जिला निर्वाचन अधिकारी ने फ्लैग मार्च के रास्ते में आम नागरिकों से चर्चा कर निर्भीक होकर मतदान करने तथा सभी मतदाताओं को मतदान दिवस पर बूथ पर जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आहृवान किया। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन निष्पक्ष एवं भयमुक्त चुनाव सम्पन्न कराने के लिए प्रतिबद्ध है। चुनाव आयोग के सी-विजिल ऐप पर चुनाव में प्रतिबंधात्मक सामग्री का उपयोग एवं आचार संहिता सम्बंधी प्रकरणों की जानकारी दे सकते हैं। वीएचए ऐप पर मतदाता अपनी पहचान के सम्बंध में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

जिला पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिला पुलिस और सीआरपीएफ जवानों के द्वारा फ्लैग मार्च निकालकर मतदाताओं को शांतिपूर्ण मतदान के लिए आश्वास्त किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के आदेशों की पालना सुनिश्चित करते हुए प्रत्येक गतिविधि पर पूरी निगरानी रखी जा रही है। इस दौरान उपखण्ड अधिकारी रूपवास व उच्चैन बाबूलाल सहित पुलिस व प्रशाशन के अधिकारीगण मौजूद रहे।

---00---

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow