ग्राम अलीपुर के रास्ते में जलभराव की समस्या का होगा निराकरण

Jan 21, 2024 - 18:31
Jan 21, 2024 - 19:06
 0
ग्राम अलीपुर के रास्ते में जलभराव की समस्या का होगा निराकरण

*संभागीय आयुक्त ने ग्राम पंचायत एवं सा.नि.वि. को दिये निर्देश*

भरतपुर, 21 जनवरी। संभागीय आयुक्त सांवरमल वर्मा ने मतदाता सूची के पुनरीक्षण के विशेष अभियान के निरीक्षण के दौरान रविवार को नदबई पंचायत समिति की ग्राम पंचायत अटारी के ग्राम अलीपुर में विद्यालय के सामने जलभराव की समस्या का मौका निरीक्षण कर सार्वजनिक निर्माण विभाग एवं ग्राम पचंायत को सात दिवस में गन्दे पानी निकासी की व्यवस्था करते हुये स्थाई निराकरण के प्लान बनाने के निर्देश दिये। 

 संभागीय आयुक्त राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय अलीपुर पहुॅचे जहॉ गॉव के बीच रास्ते से विद्यालय तक दो-दो फीट पानी भरा होने से विद्यालय तक पहुॅचने में पैदल चलते हुये पगदण्डी का सहारा लेना पडा। उन्होंने ग्रामीणों से जलभराव के बारे में जानकारी ली तो ग्रामीणों ने बताया कि यह समस्या लम्बे अर्से के चली आ रही है इसका कारण पानी निकासी की व्यवस्था नहीं होना है। ग्राम पंचायत सरपंच अंकित मानसिंह ने बताया कि यह सडक लखनपुर से पिंगोरा वाया अलीपुर है जो कि सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीन आती है। ग्राम पंचायत द्वारा पानी भराव की समस्या के लिये स्थाई निराकरण के लिये प्रस्ताव तैयार स्वीकृति हेतु भिजवाया गया है।

 संभागीय आयुक्त ने विद्यालय तक छात्र-छात्राओं के आने जाने में परेशानी एवं गॉव में आमनागरिकों की आवागमन की परेशानी को देखते हुये मौके पर ही सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता से दूरभाष पर वार्ता कर पानी निकासी की व्यवस्था करते हुये सडक निर्माण के कार्य को पूरा करने का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिये। उन्होंने ग्रामीणों को भी आव्हान किया कि मुख्य रास्ते पर जलभराव से आवागमन में परेशानी के साथ मच्छरजनित बीमारियों का फैलने का अंदेशा रहता है ऐसे में सभी जागरूक नागरिक पहल करते हुये जलनिकासी होने तक अनावश्यक पानी नहीं बहाने के लिये प्रेरित करें। 

---00---

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow