सकट में बाल गोपाल भगवान की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की वर्षगांठ पर आयोजित हुए कई धार्मिक आयोजन

Feb 3, 2024 - 16:08
 0
सकट में बाल गोपाल भगवान की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की वर्षगांठ पर आयोजित हुए कई धार्मिक आयोजन

सकट कस्बे के प्राचीन सीताराम मंदिर में शुक्रवार रात्रि को बाल गोपाल भगवान की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा की 11वीं वर्षगांठ श्रद्धा व आस्था के साथ हषोल्लास के साथ मनाई गई मंदिर के पुजारी हरिओम लाटा ने बताया कि इस मौके पर मंदिर में सामुहिक संगीतमयी सुंदर काण्ड के पाठ करने के साथ ही भजन संध्या का आयोजन किया गया।भजन संध्या कार्यक्रम में कलाकारों द्वारा एक से बढ़कर एक धार्मिक भजनों की मधुर मधुर प्रस्तुतियां दी गई। इस मौके पर मंदिर में विराजित श्री सीताराम जी, बाल गोपाल भगवान व गरुड़ भगवान की प्रतिमा की सुगंधित पुष्पों से मनमोहक झांकी सजाई गई। 

इस मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष कमल जैन, जटाशंकर शर्मा, हरिशंकर शर्मा, मोती लाल लाटा, अनुज भट्ट, पप्पू सोनी, गजानंद शर्मा, महेंद्र छिपी, हरिमोहन झालानी, गोपाल विजय, कालू राम मीणा सहित अन्य लोग मौजूद रहे‌। वही शनिवार को कस्बे के श्री बांके बिहारी मंदिर में  सखी मंडल की महिला श्रद्धालुओं की और से भजन कीर्तन का कार्यक्रम आयोजित किया गया। मंदिर के महंत देवादास महाराज ने बताया कि इस मौके पर महिला श्रद्धालुओं ने ढोलक झांझ व मंजीरे आदि वाद्य यंत्रों की स्वर लहरियों के साथ भगवान गणेश शिव पार्वती हनुमान जी राम जी व खाटू श्याम जी के भजनों के साथ ही माता के भजनों की प्रस्तुतियां दी। भजन कीर्तन कार्यक्रम का समापन महाआरती के साथ किया गया इस मौके पर श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरित किया गया। इस मौके पर किशन लाल मीणा, रामखिलारी मीना, गोपाल पांचाल, रामकेश मीणा सहित अन्य लोग मौजूद रहे। 

  •  राजेंद्र मीणा की रिपोर्ट

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................