विधायक राजेंद्र प्रधान ने किया महुवा जिला अस्पताल में सोनोग्राफी मशीन का उद्घाटन

Mar 1, 2024 - 19:25
Mar 1, 2024 - 19:41
 0
विधायक राजेंद्र प्रधान ने किया महुवा जिला अस्पताल में सोनोग्राफी मशीन का उद्घाटन

संसाधनों की कमी नहीं आने दी जाएगी विधायक राजेंद्र प्रधान 

महुवा,दौसा (अवधेश अवस्थी)
महुवा जिला अस्पताल में गुरुवार को मेडिकल  सोसायटी की मीटिंगमहुवा विधायक राजेंद्र प्रधान की अध्यक्षता में की गई। इसमें जिला चिकित्सालय में चिकित्सकों से व्यवस्थाओं की जानकारी लेते हुए विधायक राजेंद्र प्रधान ने कहां की संसाधनों की कमी नहीं आने दी जाएगी लेकिन आमजन को बेहतर चिकित्सा सुविधा निशुल्क मिलनी चाहिए इसे लेकर उन्होंने मौजूद डॉक्टरों को आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान विधायक राजेंद्र प्रधान पूर्व में उद्घाटन होने के बाद भी  लगभग 7 वर्ष से बंद पड़ी सोनोग्राफी मशीन को उद्घाटन कर चालू करवाया। साथ ही विधायक ने कहा कि महुआ जिला अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन  जल्दी ही मंगवा कर आमजन के लिए उपलब्ध कराई जाएगी ।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के अनुसार वृद्धजनों को अस्पताल में अलग से व्यवस्थाएं उपलब्ध करवाई जाएं। विधायक ने अस्पताल के पीएमओ डॉक्टर राम सिंह मीना से कहा कि मरीजों को हर संभव चिकित्सा सुविधाएं मुहैया करवाई जाए जिससे लोगों को राहत मिल सके। इस दौरान चिकित्सा कर्मियों ने चिकित्सालय की समस्याओं से विधायक को अवगत कराया इस दौरान अस्पताल में पानी की समस्या को लेकर विधायक ने एक ट्यूबवेल स्वीकृतकिए जाने की घोषणा की। साथ ही अस्पताल परिसर में भूमिगत वाटर टैंक बनवाने का भी निर्णय लिया गया ।विद्युत कनेक्शन 163 केवी ट्रांसफार्मर से चालू करवाने का निर्णय लिया।

विधायक ने अस्पताल में बंद ऑक्सीजन प्लॉट को शीघ्र ही चालू करवाने के निर्देश दिए। अस्पताल भवन में  एयर कंडीशनर लगाने का भी निर्णय लिया गया। आमजन की सुविधा को ध्यान में रखते हुए आपात स्थिति मे अस्पताल से रैफर मरीज को ले जाने के लिएसंस्था की एम्बुलेंस का जयपुर का किराया 3 हजार रखने पर सहमति जताई गई। अस्पताल परिसर में खड़ी रहने वाली प्राइवेट एंबुलेंस को अस्पताल परिसर से बाहर करने का निर्णय भी लिया गया। उधर अस्पताल के पीएमओ डॉ राम सिंह मीणा ने बताया कि मरीज के लिए जरूरतमंद सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर नीतू मीणा सोनोग्राफी करेंगी।

इस दौरान पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष विजय शंकर बोहरा विमल जैन महुआ प्रेस क्लब अध्यक्ष गोपुत्र अवधेश अवस्थी प्रधान प्रतिनिधि बंटी गुर्जर मनोज गुर्जर बलराम  सहित अनेक चिकित्सक व वरिष्ठ आमजन व भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................