एचएस हॉस्पिटल तिजारा में हुआ रक्तदान शिविर का आयोजन

Mar 3, 2024 - 18:32
 0
एचएस हॉस्पिटल तिजारा में हुआ रक्तदान शिविर का आयोजन

मुंडावर (देवराज मीणा) तिजारा विधानसभा के एच एस हॉस्पिटल तिजारा में हुवा छटा रक्तदान शिविर का आयोजन। जिसका एम,पी,एस धोला राम यादव विधान सभा तिजारा ने फीता काटकर रक्तदान शिविर का शुभ आरंभ किया। जिसमे राजकीय राजीव गांधी सामान्य चिकित्सालय अलवर के डॉक्टर मोनिका जैन,पैथोलॉजिस्ट ,डॉक्टर तुलसी वर्मा स्त्री एवं प्रस्तुती रोग विशेषज्ञ के द्वारा रक्त संग्रह किया गया।यह आयोजन समाज सेवी रामनिवास यादव रक्त वीर के सानिध्य में हुवा।समाज सेवी रक्त वीर रामनिवास यादव ने बताया की मैं अपने 58 साल के जीवन में अब तक 97 बार रक्त दान कर चुका हूं। और आज तक लगभग 800 यूनिट रक्त दान शिविर के माध्यम से डोनेशन करा चुके हैं। और जो 10/05/021/को अपनी पूरी बॉडी को भी नाटो नेशनल ऑर्गन टिशु ट्रांसप्लांट ऑर्गेनाइजेशन को दान कर चुका है ।जो साथ ही समय समय पर अनेकों प्रतियोगिताओ का आयोजन भी कराते रहते हैं।जैसे महिलाओं की रस्साकसी प्रतियोगिता, बच्चो की वाद विवाद प्रतियोगिता, खेल कूद, क्रिकेट, बालीबाल,आदि अनेकों प्रर्तीयोगिताओ सहित पर्यावरण ,कन्या भ्रूण हत्या,जन चेतना सहित अनेकों प्रतियोगिताओ आयोजन भी कराते रहते हैं। 

इस मौके पर लगभग 101 यूनिट रक्त रक्त दतावो ने डोनेशन किया गया।सभी रक्त दान करने वाले लोगो को फूलमाला पहनाकर गुलदस्ता भेंट कर प्रश्नसा पत्र भेट किया गया।रक्तदान शिविर में लोगो ने बट चढ़कर हिस्सा लिया।

रक्तदान शिविर में कवरेज करने के लिए गए पत्रकार भी नहीं रहे रक्तदान करने में पीछे

आपको बता दे की पत्रकार जयबीर सिंह चौधरी ने लोगों के रक्तदान शिविर में रक्तदान करने के जुनून को देखा तो स्वयं भी नहीं कर पाया अपने आप पर काबू और कर डाला अपना भी एक यूनिट रक्तदान बताया मैंने अपने 31 साल की जीवन में पहली बार आज रक्तदान किया है और मैं आगे भी समय-समय पर रक्तदान कर लोगों के जीवन को बचाने में अपना सहयोग प्रदान करता रहूंगा।इस दौरान संयोजक रक्त वीर रामनिवास, बालकिशन आर्य, कुलदीप यादव, डॉक्टर हेमन्त सिंह, मनोज यादव, धीरज यादव, दुशवंत यादव, सूबेदार प्यारेलाल, तेजपाल सैनी, हरिओम सैनी, जितेंद्र उर्फ जीतू, ठाकुर सिंह पालीवाल, इंदर सिंह दहिया, रमेश, कुलदीप यादव ,उग्रसेन सैनी,सहित अनेकों रक्त वीर मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है