शिवालयों में हर-हर महादेव के जयघोष हर्षोल्लास से मनाया महाशिवरात्रि पर्व

Mar 8, 2024 - 19:54
Mar 9, 2024 - 04:45
 0
शिवालयों में हर-हर महादेव के जयघोष हर्षोल्लास से मनाया महाशिवरात्रि पर्व
महादेव मन्दिर पर भजन संध्या कार्यक्रम में प्रस्तुति देते कलाकार

शिवालयों में गूंजे हर हर महादेव के जय घोष,भजन संध्या का आयोजन -शिव भक्तों ने पूजा कर किया भोले का अभिषेक 
जुरहरा कस्बे में महाशिवरात्रि पर्व महोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।  गुरूवार की रात्रि में मैन बाजार स्थित महादेव मन्दिर पर भजन संध्या का आयोजन शिव मण्डल द्वारा किया गया जिसमें स्थानीय गायक कलाकारों ने भाग लिया, कार्यक्रम भोर तक चला, इसके बाद से मन्दिर पर भोले का अभिषेक एवं पूजन शुरू हो गया।
शुक्रवार की सुबह से भक्तों ने महादेव मन्दिर पर भोले का जल- दुग्ध एवं पंचामृत से अभिषेक कर पूजा-अर्चना की तथा बेल पत्र, बेर, गाजर आदि मौसमी फल अर्पित किए, इस अवसर पर परिवार के साथ गाजे- बाजे के साथ नवविवाहिताओं ने मन्दिर पर आकर जेगर चढ़ाई।
इससे पूर्व  गुरूवार की रात्रि में मन्दिर पर भजन संध्या कार्यक्रम का आयोजन श्री चतुर्भुजी मन्दिर के महन्त बाबूलाल पाठक के सानिध्य  में आयोजित किया गया जिसमें सेठी शर्मा, लकलक राधेश्याम, अनिल साहू, भगवानदास पाराशर,अखिल वशिष्ठ,ने भजनों की प्रस्तुतियां दी।
कार्यक्रम का शुभारंभ पंडित गंगा शरण जोशी द्वारा भोले की विधिवत पूजा अर्चना करा कर किया गया। इसके बाद मनाता हूं रिद्ध-सिद्ध के दाता गणेश की गणेश वंदना से कार्यक्रम की शुरूआत कर भोले, राम, कृष्ण बृज के रसिया, होरी के भजनों ने श्रोताओं को भोर तक बांधे रखा। कार्यक्रम में आयोजक मण्डल के राकेश शर्मा, सचिन अग्रवाल, टीकम सैनी, गोविन्द अग्रवाल सहित श्रद्धालु भक्त मौजूद रहे।

  • रतन वशिष्ठ 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow