5 अप्रैल को 8 हजार बच्चे देंगे वोट फोर नेशन का संदेश

Apr 2, 2024 - 17:13
Apr 2, 2024 - 17:31
 0
5 अप्रैल को 8 हजार बच्चे देंगे वोट फोर नेशन का संदेश

भरतपुर, 02 अप्रैल। जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. अमित यादव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव में कोई भी मतदाता मतदान से वंचित नहीं रहे, इस उद्देश्य के साथ मतदान दिवस के प्रति मतदाताओं को जागरूक करने के लिए जिला स्तर पर 5 अप्रैल को प्रातः 7 बजे 8 हजार से अधिक प्रतिभागियों द्वारा पुलिस परेड ग्राउंड में ‘वोट फोर नेशन‘ के संदेश के साथ स्वीप गतिविधि के तहत वृहद मानव आकृति का निर्माण किया जायेगा।

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं जिला स्वीप नोडल वीरेन्द्र सिंह ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में उक्त कार्यक्रम की तैयारियों के सम्बंध में बैठक आयोजित कर आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किए। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में सरकारी व निजी विद्यालयों, महाविद्यालयों के विद्यार्थियों सहित स्वास्थ्य, आईसीडीएस, महिला अधिकारिता विभाग के कार्मिक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, एनएसएस, स्काउट, गाइड, एनसीसी व राजीविका सहित विभिन्न संस्थाओं व संगठनों के सदस्य हिस्सा लेंगे। साथ ही प्रथम वोटर, युवा, वृद्ध, महिला एवं दिव्यांग मतदाता भी शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि मतदान दिवस 19 अपै्रल को प्रातः 7 बजे से सांय 6 बजे तक मतदान किया जायेगा, इसमें सभी मतदाता बढ़चढ़ कर अपने मताधिकार का प्रयोग करें, स्वतंत्र रूप से अपने विवेक के अनुसार उम्मीदवार का चयन करें, इसके लिए स्वीप गतिविधियां लगातार आयोजित की जा रही हैं। 

जिला स्वीप नोडल अधिकारी ने बताया कि इस कार्यक्रम के जरिए चुनाव आयोग के ध्येय अनुसार मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए विभिन्न कलाकृतियों का निर्माण किया जायेगा। होर्डिंग्स व पोस्टर्स के जरिए मतदाताओं की सुविधा के लिए चुनाव आयोग द्वारा बनाए गए ऐप्स की जानकारी प्रदान की जाएगी। उन्होंने आमजन से इस कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने की अपील करते हुए 19 अप्रैल को लोकतंत्र के उत्सव में मतदान करने को कहा। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए जिला शिक्षा अधिकारी(माध्यमिक) आरडी बंसल को प्रभारी अधिकारी, सीबीईओ सेवर दलवीर सिंह को अतिरिक्त प्रभारी, एसीबीईओ सेवर रामवीर सिंह को सहप्रभारी नियुक्त किया गया है। जिला स्वीप कॉर्डिनेटर ओमप्रकाश खूंटेला ने बताया कि कार्यक्रम की ड्रोन द्वारा वीडियोग्राफी व फोटोग्राफी की जाएगी।

---00---

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow