जिला कलक्टर ने वर्षा के कारण हुए जल भराव क्षेत्र का किया निरीक्षण

जिला कलक्टर रही भिवाड़ी दौरे पर, तेज वर्षा ऋतु में जल भराव से बचने के लिए बनाए प्लान का किया निरीक्षण

Jul 2, 2024 - 10:26
 0
जिला कलक्टर ने वर्षा के कारण  हुए जल भराव क्षेत्र का किया निरीक्षण

खैरथल-तिजारा, 1 जुलाई। सोमवार को जिला कलक्टर डॉ. आर्तिका शुक्ला ने वर्षा ऋतु के कारण भिवाड़ी में हुए जल भराव क्षेत्रों का दौरा किया। सर्वप्रथम जिला कलक्टर में ततारपुर गांव से निकल रहे राज्य राजमार्ग 25 पर हो रहे जल भराव को गंभीरता से लेते हुए रिडकोर के अधिकारियों को ड्रेनेज सिस्टम को दुरुस्त कर सड़क पर भर रहे पानी को निष्कासित करने के निर्देश दिए साथ ही गांव में एसबीएम के अधिकारियों को गांव की नालियों की सफाई करने के निर्देश भी दिए।

जिला कलक्टर शुक्ला ने भिवाड़ी में वर्षा ऋतु के कारण अलवर-भिवाड़ी बाईपास पर हुए जल भराव का निरीक्षण किया एवं निकासी हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए। तत्पश्चात उन्होंने बीड़ा के मुख्य नाले एवं पार्श्वनाथ नाले का निरीक्षण किया तथा मौके पर पानी के सैंपल भरवाए।

पार्श्वनाथ पर अवैध रूप से नाले की दीवार तोड़ने वाले असामाजिक तत्वों पर निगरानी रखने एवं भविष्य में ऐसा करने वालों की पहचान कर कार्रवाही करने के निर्देश दिए। इसके पश्चात बीड़ा स्टेडियम में डाइवर्ट किए वर्षा ऋतु के पानी का निरीक्षण किया एवं सभी विभागों द्वारा भिवाड़ी जल भराव से निपटने हेतु किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की।

इसके पश्चात जिला कलक्टर ने निर्माणाधीन जिला अस्पताल में डॉक्टर्स दिवस पर पौधारोपण कर सभी से इस वर्षा ऋतु में "एक पेड़ मां के नाम" अभियान में भाग लेने की अपील की। इस अवसर पर चिकित्सा विभाग के अधिकारियों ने भी अस्पताल में पौधारोपण किया। निरीक्षण के दौरान मुख्य कार्यकारी अधिकारी सलोनी खेमका, अतिरिक्त जिला कलेक्टर भिवाड़ी अश्विन के पवार, उपखंड अधिकारी टपूकड़ा सत्यनारायण, क्षेत्रीय अधिकारी पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड अमित शर्मा, वरिष्ठ क्षेत्रीय अधिकारी रीको ज्ञानेंद्र शर्मा, अधिशासी अधिकारी बीड़ा अशोक मदान सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। पौधारोपण के दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी अरविंद गेट, पीएमओ जिला अस्पताल भिवाड़ी सहित अन्य चिकित्सक मौजूद रहे।

  • मुकेश कुमार 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................