जिले के मेवात में एक दिवसीय धरपक्कड अभियान का असर:अपराधीओ में भय का साया

Mar 28, 2023 - 19:03
 0
जिले के मेवात में एक दिवसीय  धरपक्कड अभियान का असर:अपराधीओ में भय का साया
गिरफ्तार आरोपीयो के परिजन

पहाड़ी भरतपुर (भगवानदास)

पहाड़ी जिले के मेवात मेंं अपराधियो व खनन माफियाओं के खिलाफ एक दिवसी धरपक्कड अभियान में गिरफ्तार आरोपी को छुडाने व मिलने वालो की थाानो में अच्छी खासी भीडभाग देखने को मिली। लेकिन इस जोर शोर के अभियान में एक भी खनन माफिया पुलिस के हाथ नही लगा है। वही खनिज विभाग को  जप्त पोकलीन मशीनो को लाने मे भारी परेशानी का समाना करना पडा वही पुलिस को मुकदमा दर्ज करने से लेकर गिरफ्तार आरोपीओ की कार्रवाही मे भारी मशक्त करनी पडी है।
  पुलिस प्रशासन के आलाधिकारियो के निर्देशन मे चलाऐ गए एक दिन के धरपक्कड अभियान में वर्ष की तुलना मे एक दिन में सबसे अधिक आरोपी पकडे गए।जिससे वाछित फरार  व अपराधियो में हडकंप मच गया।लेकिन खनन माफियाओ पर रसूखदार के दम पर कोई असर दिखाई नही दे रहा है। क्योकि मौके पर खनन होता पाया गया मशीनो के जीपएस लॉक कर खनन माफिया पतली गली से बच निकले।

वही गिरफ्तार आरोपीयो के परिजन अपनो को छुडाने के लिए थाने मे डेरा डाले रहे है।वही क्षेत्र के जनप्रतिनिधी नाम से नवाजे जाने वाले लोगो के चक् कर काटते देखे गए है।
       हालाकि खनिज विभाग की ओर से जॉच के अनुसार पहाड़ी थाने में तीन अलग अलग दर्ज रिर्पोटो में दस लोगो को नामजद किया है।जिनमे से पॉच पोकलीन मशीन जप्त कर नांगल में ही सुर्पदगी मेें दे दीगई है।
 नामजद ये जप्त- 
नागल के खसरा नम्बर-४६२ में अवेध खनन करने वाले हरियाणा के डूगेजा निवासी शोकीन पुत्र इसर, हारून पुत्र बांका, मुफीद पुत्र  नूरू को  नामजद करते एक पोकलीन मशीन को जप्त कियागया है खसरा नम्बर३४६ मे खननकर्ता हरियाणा के बसई निवासी असरूनप पुत्र कासम,गाधोली निवासी मोनीष पुत्र सहाबुददीन, हाजीवास घेालेट निवासी आबिद पुत्र ईसाक को नामजद कर दो पोकलीन मशीन जप्त की है। खसरा नम्बर५४६ दो मशीन पकडकर हरियाणा के सिरसवास निवासी रमजान पुत्र श्रीशादी, आबिद पुत्र रसीद,सर्री पुत्र अब्दुल, पहाडी निवासी जावेद पुत्रअलीमोहम्मद को नमाजद किया गया है। कुछ अवेध ऑवलोडिंग डम्फरो को जप्त किया गया था। मजेदार बात यह की अभियान के बाद भी अवेध खनन व ऑवलोडिग का  का कारोबार  थमने का नाम नही ले रहा है। पहाडी उपखण्ड में मूगसका, विजासना, छपरा, नागल, धोलेट आदि गांवो के पहाडो मे धडल्ले से अवेध खनन जारी है। 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................