12 प्रतिशत आरक्षण सहित अन्य मांगों को लेकर माली समाज करेगा आंदोलन

Apr 26, 2023 - 20:24
 0
12 प्रतिशत आरक्षण सहित अन्य मांगों को लेकर माली समाज करेगा आंदोलन

भीलवाड़ा :- राजकुमार गोयल

भीलवाड़ा 26 अप्रेल। माली सैनी समाज शांति प्रिय कौम है। वह हर मुसिबत को सहन करना जानती है। लेकिन माली समाज अपने आत्म सम्मान के लिए मर मिटने के लिए तैयार रहती है। माली समाज वर्षों से खेती बाड़ी करता आ रहा है लेकिन पिछले वर्षों से राजनैतिक दलों ने माली समाज को केवल वोट बैंक समझकर इस्तेमाल किया है। आज हर समाज को अपनी जनसंख्या के अनुपात में सरकारी नौकरियों में प्रतिनिधित्व है। लेकिन माली समाज हर क्षेत्र में पिछड़ा हुआ है। यह विचार राजस्थान प्रदेश माली (सैनी) महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष गोपाल लाल माली ने महासभा द्वारा पुर स्थित घाटी के हनुमान जी मंदिर परिसर में आयोजित जिला कार्यकारिणी बैठक की अध्यक्षता करते हुए व्यक्त किये। उन्होंने यह भी कहा कि आज का युवा अब जाग गया है वे अपने अधिकारों के लिए सड़कों पर उतरने को तैयार है। ऐसे में कानून व्यवस्था भंग नहीं हो इससे पूर्व राजस्थान सरकार के प्रतिनिधि मंडल को माली समाज के बीच में आकर माली समाज के शिष्ट मण्डल से वार्ता कर उचित समाधान निकालना चाहिए। माली (सैनी) समाज को उग्र आन्दोलन के लिए मजबूर नहीं करे।

महासभा के कई पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि माली समाज को संगठित करने के लिये बुजर्गाे का मार्ग दर्शन लेकर समाज सेवियों व युवा वर्ग को काम करना होगा। जमीनी धरातल पर काम करने वाले संगठन की आज माली समाज को बहुत आवश्यकता है। उसी उद्देश्य को लेकर माली महासभा कई वर्षाे से समाज के बीच कार्य कर रही है।
महासभा के जिला कार्यकारी अध्यक्ष भैरूलाल माली ने बताया कि बैठक में भीलवाड़ा सहित आस-पास के ग्रामीण क्षेत्रों के माली समाज के सक्रिय सदस्यों ने भाग लिया। इस बैठक में वर्तमान राजनीतिक परिपेक्ष में भी समाज की भूमिका पर भी विशेष चर्चा की गई। बैठक में यह तय किया गया कि अगर सरकार उनकी मांगों को अनसुना किया गया तो भरतपुर अरोदा की तरह ही जिले में भी माली समाज द्वारा चक्का जाम व जेल भरों जैसे बड़े आंदोलन किये जायेंगे। बैठक में आरक्षण आंदोलन में शहीद हुए गंधार निवासी मोहनलाल सैनी को भी दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। साथ ही सरकार से मांग की कि मोहन सैनी के परिवारजनों को उचित मुआवजा दिलाया जावे। 
इस अवसर पर महासभा के प्रदेश संगठन मंत्री कन्हैयालाल माली,जिला उपाध्यक्ष बंशी लाल माली, युवा महासभा के शहर अध्यक्ष देबीलाल माली, महामंत्री जीवराज माली,उपाध्यक्ष राजकुमार गोयल, बंशीलाल माली, देबीलाल माली, भंवर लाल सतरावला, शंकरलाल गोयल, प्रभुलाल माली, नानूराम गोयल, रामस्वरूप माली, जगदीश ढीबरिया, खेमराज माली, बंशीलाल गोयल, नारायण माली, कैलाश माली सहित महासभा के कई सदस्य व पदाधिकारी उपस्थित थे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................