सकरायधाम में धूमधाम से मनाया जा रहा है नवरात्रा महोत्सव

Mar 27, 2023 - 21:36
 0
सकरायधाम में धूमधाम से मनाया जा रहा है नवरात्रा महोत्सव

उदयपुरवाटी (सुमेर सिंह राव)

माँ शाकंभरी सेवा समिति, सकरायधाम (रजी.) के तत्वाधान में निकटवर्ती शक्तिपीठ सकरायधाम में नवरात्रा महापर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। समिति की कोर कमेटी ने बताया की इस बार भी चैत्र नवरात्र में माँ शाकंभरी की परम कृपा से समिति सदस्यों के द्वारा सकरायधाम में महापर्व का भव्य आयोजन किया जा रहा है।  इस महापर्व के अंतर्गत छटवे नवरात्रा को मैया को सिरा पूरी का भोग लगाया गया  साथ मे चीकू और केला  फल का भी भोग लगाकर भक्तो में वितरण किया गया। समिति के द्वारा मैया दरबार को भी अलौकिक फूलो के  श्रृंगार से  सजाया गया और  मैया को गजरा अर्पण किया। इसके अलावा समिति के द्वारा गाय व बंदरो को हरा घास और केले भी खिलाए गए।

कल छटवे नवरात्रा को समिति सदस्य श्री विष्णु जी मित्तल, बुरहानपुर के परिवार के द्वारा मैया को छप्पन भोग का प्रसाद लगाकर भक्तो में वितरण किया गया। कोर कमेटी ने बताया की महाअष्टमी को मैया को बुंदिया सवामणि प्रसाद, फलों का भोग, चुनरी, सुहागन सामान, घी, तेल आदि अर्पित किया जाएगा। साथ में महाअष्टमी को मैया दरबार में फल -फूलो का अलौकिक श्रृंगार भी किया जाएगा। महानवमी को मैया को फलों की सवामणि का भोग लगाया जाएगा। 

कोर कमेटी के अनुसार आज सप्तमी तिथि को समिति सदस्य बालकिशन शाह,अलीबाग के घर मंगलपाठ का आयोजन होगा जिसमे अर्हम ग्रुप,अलीबाग के द्वारा प्रस्तुति दी जाएगी। कल अष्टमी तिथि को कुसुम मिश्रा,बैंगलोर के घर भजनोत्सव का आयोजन होगा, जिसका प्रसारण समिति के फेसबुक पर लाइव किया जाएगा।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................