पिता की मृत्यु के एक माह बाद jee एडवांस आईआईटी की परीक्षा पास:10वर्ष पूर्व हो चूका माँ का देहान्त

jee advanced passed IIT परीक्षा में अमीत मीणा ने जिनके माता पिता की मौत होने के बाद भी हिम्मत नहीं हारी और jee एडवांस आईआईटी में ऑल इंडिया में 614 वी रैंक हासिल कर क्षेत्र का नाम रोशन किया

Jun 20, 2023 - 20:58
 0
पिता की मृत्यु के एक माह बाद jee एडवांस आईआईटी की परीक्षा पास:10वर्ष पूर्व हो चूका माँ का देहान्त

बानसूर,अलवर(गोपाल कृष्ण स्वामी)

कहते है सफलता उन्ही को मिलती है जिनके हौसले बुलंद होते हैं। सपनों को पुरा करने के लिए किसी भी मुश्किल हालात का डटकर मुकाबला करने को तैयार रहते है और मंजिल हासिल करने तक उनके कदम नही रुकते हैं। ऐसा ही कर दिखाया है बानसूर के अमीत मीणा ने जिनके माता पिता की मौत होने के बाद भी हिम्मत नहीं हारी और jee एडवांस आईआईटी में ऑल इंडिया में 614 वी रैंक हासिल कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। अमीत के पिता की परीक्षा के एक माह पहले ही कैंसर से मौत हो गई थी।

 अमीत मीणा बानसूर के हमीरपुर गांव के रहने वाले हैं। अमीत के पिता गिर्राज मीणा की 20 अप्रैल 2023 को कैंसर से मौत हो गई थी जबकि माता की 2013 में मौत हो गई थी। पिता की मौत के एक महीने बाद ही 4 जून 2023 को jee एडवांस आईआईटी का पेपर था। लेकिन अमित ने पिता की मौत के बाद भी हिम्मत नही हारी और अपनी परीक्षा की तैयारियों में जुटे रहे। अमित के एक बहन और एक भाई है।  दोनो भाई बहन अमीत से बड़े है। बहन पूजा बीएससी की तैयारी कर रही है और भाई कुनाल बीए द्वितीय की तैयारी कर रहे हैं। अमीत ने पहली बार में ही 18 जून को जारी हुए परीक्षा परिणाम में jee एडवांस आईआईटी में 614 वी रैंक हासिल कर क्षेत्र और अपने माता पिता का नाम रोशन किया है।

अमीत के मामा सुरेश मीणा एडवोकेट ने बताया कि माता पिता की मौत के बाद परिवार में उनके दादा- दादी, ताऊ- ताई और चाचा- चाची ने बच्चों को माता पिता का अहसास नही होने दिया। अमित कभी हमीरपुर और कभी हमारे घर (मामा) के रहकर पढ़ाई करता रहा और आज यह सफलता हासिल की है। भांजे की सफलता को लेकर आज मामा सुरेश मीणा  ने बानसूर कोर्ट में मिठाई बांटकर खुशी जाहिर की है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................