सिरस जैन मंदिर में 26अप्रैल से होने वाले अंजनशलाका प्रतिष्ठा महोत्सव की तैयारियां हुई पूर्ण

Apr 24, 2023 - 20:13
Apr 24, 2023 - 20:52
 0
सिरस जैन मंदिर में 26अप्रैल से होने वाले अंजनशलाका प्रतिष्ठा महोत्सव की तैयारियां हुई पूर्ण

वैर, भरतपुर(कौशलेंद्र दत्तात्रेय)

वैर राजस्थान का पूर्वी सिंह द्वार कहलाने वाले भरतपुर जिले की वैर तहसील में स्टेट मेगा हाइवे 45 छौकडबाडा से बयाना सड़क मार्ग पर स्थित गांव सिरस में श्वेतांबर जैन समुदाय की ओर से 26 अप्रैल से छह दिवसीय अंजनशालाका कार्य क्रम आयोजित होने जा रहा है  कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के लिए सिरस श्वेतांबर जैन मंदिर में जैन समाज की ओर से एक बैठक आयोजित हुई ।
आयोजित हुई बैठक में पत्रकार वार्ता में बताया कि इस छह दिवसीय अंजनशलाका प्रतिष्ठा महोत्सव कार्यक्रम की तैयारियां पूर्ण कर ली गई है।

आयोजन महोत्सव के पदाधिकारी रिद्धि जैन एडवोकेट और प्रचार समिति के प्रभारी राजेश कुमार जैन ने बताया की भरतपुर जिले के गांव सिरस स्थित श्वेतांबर जैन मंदिर में 26अप्रैल से छह दिवसीय अंजनश्लाका प्रतिष्ठा महोत्सव  कार्यक्रम आयोजित होने जा रहा है । जिसकी श्वेतांबर जैन समाज की ओर से पूरी तैयारियां कर ली गई है ।
उन्होंने बताया कि 25 अप्रैल को जैन मंदिर परिसर में आचार्य श्री का मंगल प्रवेश होगा तथा 26अप्रैल को मंदिर परिसर में  तोरण बांधना दीपक स्थापना नवग्रह पूजन क्षेत्रपाल  पूजन होगा। इसी प्रकार से  27 अप्रैल को माता पिता स्थापना चौदह स्वपन दर्शन होंगे ।

 वही 28अप्रैल को जन्म कल्याण विधान दिगकुमारी महोत्सव कलश अभिषेक राज्य अभिषेक किया जाएगा ।
उन्होंने बताया की 29 अप्रैल को मंदिर परिसर में  भव्य वरघोड़ा दीक्षा कल्याण एवम 30अप्रैल को शुभ मूहर्त प्रतिष्ठा की जाएगी ।
एक मई को सत्तर भेदी पूजा जैन धर्मावलियो की और से की जाएगी इस कार्यक्रम में राजस्थान उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश के जैन समाज के साधु संत साध्वी जैन समाज के  लोग भाग लेंगे । इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले जैन समुदाय के लोगो को भोजन विश्राम करने की व्यवस्था कर दी गई है।  इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले व्यक्तियों के लिए  वाटर प्रूफ टेंट लगाए गए है ।
कूलर पंखे भोजन एंबुलेंस मेडिकल आदि  की व्यवस्था  जैन समाज की ओर से की गई है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................