निजी स्कूल की एक बस में शव मिलने से क्षेत्र में फैली सनसनी:गले पर निशान

Mar 21, 2023 - 00:12
Mar 21, 2023 - 01:43
 0
निजी स्कूल की एक बस में शव मिलने से क्षेत्र में फैली सनसनी:गले पर निशान

कठूमर,अलवर  (अशोक भारद्वाज)

कठूमर उपखंड क्षेत्र के खेरली थाना क्षेत्र के गांव रामपुरापाटन में सोमवार सुबह एक निजी स्कूल की बस में शव मिलने से सनसनी फैल गई और सूचना पर ग्रामीण इकट्ठे हो गए मृतक के शव को बस से निकाला गया जो कि रामपुरा पाटन निवासी शिवशकर पुत्र घनश्याम शर्मा उम्र 40 वर्ष का था। मिली जानकारी के अनुसार समूची रोड स्थित एनएसबी स्कूल की विद्यार्थियों को लाने एवं ले जाने वाली एक बस रामपुरा पाटन गांव में मंदिर के पास नियमित खड़ी होती है। अन्य दिनों की भांति बस चालक श्याम सिंह सोमवार को सुबह बच्चों को लेने के लिए जैसे ही बस में ड्राइविंग सीट पर बैठा तो पीछे की तरफ एक व्यक्ति सीट के पास नीचे पड़ हुआ दिखाई दिया। लोगों को बुलाकर एवं विद्यालय के संचालक को सूचना दी। मृतक के परिजन सूचना पर पहुंचे और ग्रामीणों की सहायता से मृतक के शव को बस से नीचे उतारा गया तथा पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पर खेरली थाना प्रभारी महावीर प्रसाद मय पुलिस जाब्ते के घटनास्थल पर पहुंचे और पोस्टमार्टम के लिए शव को सीएचसी खेरली ले जाने को बात हुई लेकिन परिजन और ग्रामीण हत्यारों को शीघ्र गिरफ्तार करने अन्य मांगों को लेकर सड़क पर विरोध प्रदर्शन कर धरने पर बैठ गए। और महिलाएं वहीं पर बैठकर विलाप करने लगी गमगीन माहौल हो गया ग्राम वासियों में रोष और आक्रोश दिखाई देने लगा।
सूचना पर उपखंड अधिकारी लाखन सिंह गुर्जर व पुलिस उपाधीक्षक कठूमर अशोक चौहान आदि अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाइश का प्रयास किया लेकिन परिजन अपनी मांग पर अड़े रहे। इसी बीच सुरक्षा शांति व्यवस्था हेतु कठूमर,बहतु कला सहित 5 थानों के थाना प्रभारी मय पुलिस जाप्ता के घटनास्थल पर पहुंच गए।
 इधर विप्र कल्याण बोर्ड के सदस्य सुरेश पूछरी, ब्राह्मण समाज खेरली एवं विप्रसेना के पदाधिकारी भी मौके पर पहुंचे जिन्होंने प्रशासन से बातचीत कर हत्यारों का शीघ्र पता लगा गिरफ्तार करने के आश्वासन एवं पचास लाख की राशि तथा एक परिजन को नौकरी का ज्ञापन देकर शव उठाने पर सहमति बनी। इससे पूर्व अलवर से आई एफएसएल टीम ने बस व शव की पड़ताल कर साक्ष्य जुटाने का प्रयास किया। तत्पश्चात पुलिस की मौजूदगी में शव को सीएससी खेरली लाया गया।  जहां एकबार फिर जयपुर से विप्र सेना के पदाधिकारियों को आने की बात कहकर शव का पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया। इसी बीच विप्र सेना जयपुर एवं अलवर के पदाधिकारी, स्थानीय ब्राह्मण समाज और प्रशासन के मध्य हुई बातचीत में 15 दिवस में मामले का खुलासा करने एवं सरकार द्वारा मुआवजा दिलाने की सहमति पर पोस्टमार्टम की प्रक्रिया शुरू हुई।
इधर विप्र सेना के सुनील तिवारी ने कहा की विप्र समाज पर हो रहे अत्याचारों को अब नहीं सहेंगे, प्रशासन हत्यारों को शीघ्र गिरफ्तार करें और आर्थिक सहायता मुहैया कराए, वहीं विप्र समाज के अधिकारियों से ज्ञापन देने व विप्र सेना के द्वारा सहयोग करने की भी बात कही। मौके पर सौरभ जैमन विक्की तिवाड़ी जयपुर ,अमित शर्मा विप्र सेना अलवर,नरेश जैमन विप्रसेना ब्लॉक अध्यक्ष,राजकुमार पंडा जितेंद्र शर्मा अध्यक्ष ब्राह्मण समाज खेरली, पिंकू शर्मा आदि पदाधिकारी पहुंचे।
  मृतक अपने घर में पांच भाइयों में सबसे बड़ा था जिसके दो पुत्री और एक पुत्र है दोनों पुत्री जहां 20 एवं 12 वर्ष की है वही पुत्र लगभग 17 वर्ष का है जानकारी अनुसार मृतक की अपने पुत्र से रविवार शाम लगभग 7 बजे अंतिम बार बात हुई उसके पश्चात उसका फोन बंद हो गया। जानकारी अनुसार मृतक को शाम 7:30 बजे एक दुकान पर बैठा देखा गया था मृतक के विषय में गांव के लोग उसके बहुत अच्छा स्वभाव का होने एवम् किसी प्रकार का अवगुण नहीं होने की बात करते रहे। इधर मृतक की मां, पत्नी एवम् बच्चों सहित सभी परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो रहा था जिसे देखकर सभी की आंखे नम हो गई। और गांव में इस घटना से सन्नाटा सा पसर गया लोगों के चूल्हे भी नहीं जले।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

अशोक भारद्वाज कठूमर कठूमर, अलवर, राजस्थान