नदबई में हुए सनसनीखेज हत्याकाण्ड का हुआ पर्दाफाश:पारिवारिक बटवारे व पति की मृत्यु के बाद मिलने वाले परिलाभ को लेकर हत्या

घटना के चंद घन्टों में ही हत्याकाण्ड का सूत्रधार दस्तयाव किया गया --पुलिस ने की घटना में शामिल सभी आरोपियों की पहचान,मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीमों द्वारा संदिग्ध स्थानों पर दी जा रही दबिशें,पारिवारिक बटवारे व पति की मृत्यु के बाद मिलने वाले परिलाभ के ऊपर चल रहा था मनमुटाव।

Jun 26, 2023 - 07:06
 0
नदबई में हुए सनसनीखेज हत्याकाण्ड का हुआ पर्दाफाश:पारिवारिक बटवारे व पति की मृत्यु के बाद मिलने वाले परिलाभ को लेकर हत्या

नदबई,भरतपुर(कौशलेंद्र दत्तात्रेय)
नदबई मे  दिनांक 24.06.2023 को मृतका सुधा चौधरी भरतपुर से बस द्वारा नदबई आई और अपने पुत्र को टेलीफोन कर बस स्टैण्ड पर बुलाया व दोनों मां बेटे स्कूटी से अपने घर कासगंज रोड को जा रहे थे तो कासगंज रोड पर रास्ते में मोटरसाईकिल पर सवार दो अज्ञात व्यक्तियों द्वारा सुधा चौधरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई जिसमे  धारा 302, 120बी आईपीसी में पंजीबद्ध किया गया।
दिनांक 24.06.2023 को कस्बा नदबई में हुई फायरिंग की सूचना पर थानाधिकारी श्रवण पाठक उ.नि. मय जाप्ता व वृत्ताधिकारी नीतिराजसिंह आरपीएस मौके पर पहुंचे जहां पर फायरिंग में घायल सुधा चौधरी को तुरन्त राजकीय वाहन से सीएचसी नदबई पहुंचाया गया, जहां सुधा चौधरी को चिकित्सकों द्वारा मृत घोषित कर दिया गया।
कार्यवाही :- जिला पुलिस अधीक्षक भरतपुर मृदुल कच्छावा व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय भरतपुर बृजेश ज्योति उपाध्याय आईपीएस के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डीग रघुवीरसिंह कविया आरपीएस व वृत्ताधिकारी वृत नदबई नीतिराजसिंह आरपीएस के सुवरवीजन में थानाधिकारी श्रवण पाठक मय स्टाफ द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण किया गया व आस-पास के लोगों से घटना के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की गई तो मौके पर उपस्थित लोगों द्वारा दो व्यक्तियों जिनके पास काले कलर की होन्डा प्लस मोटरसाईकिल द्वारा घटना को अंजाम देना बताया गया। जिस पर उच्चाधिकारियों के निर्देशन पर टीमों का गठन किया गया व जिनके द्वारा सीसीटीवी फुटेज/सीडीआर एनालाईसिस व सम्भावित स्थानों पर दबिश की कार्यवाही की गई। टीमों द्वारा अथक प्रयास कर मुख्य आरोपी की पहचान व मुख्य साजिशकर्ता मनोज पुत्र हिम्मतसिंह जाति जाट निवासी बुढवारी खुर्द थाना नदबई को घटना के चंद घन्टों में ही दस्तयाव कर बाद पूछताछ गिरफ्तार किया गया। मुख्य आरोपी व घटना में शामिल अन्य पर अनुसंधान कर शीघ्र कार्यवाही की जावेगी।

विवाद के कारण हत्या : - मृतका का पूर्व से अपने ससुरालीजनों से रंजिशबाजी एवं मुकदमा बाजी चल रही थी। मृतका सुधा चौधरी एवं उसके पति पुष्पेन्द्र पुत्र मोहनसिंह जाति जाट निवासी बुढवारी में पिछले करीब 15 वर्षो से अनबन एवं मुकदमा बाजी चल रही थी इसी विवाद के दौरान पुष्पेन्द्र ने  सुशीला पुत्री हजारीलाल जाति जाट निवासी बैरू का नगला सौंख पुलिस थाना मगोर्रा जिला मथुरा उ.प्र. के साथ दूसरी शादी कर ली। मृतका सुधा देवी के एक पुत्र अनुराग सागवान है तथा दूसरी पत्नी सुशीला के भी एक पुत्र लव्यांश है, जिसके पिता के नाम को लेकर पुलिस थाना मथुरागेट पर मुकदमा विचाराधीन है। इसी विवाद के दौरान दिनांक 27.07.2022 को सडक दुर्घटना में पुष्पेन्द्र की मृत्यु हो गई। मृतका सुधा देवी का पति पुष्पेन्द्र सी.आर.पी.एफ. में नौकरी करता था, जिसकी मृत्यु उपरान्त मिलने वाले लाभ परिलाभो को प्राप्त करने के लिए सुशीला के अपने आधार कार्ड में संशोधन कराया गया जिसके सम्बन्ध में पुलिस थाना नदबई पर प्रकरण संख्या 521/2022 दर्ज है। मृतका सुधा चौधरी पिछले करीब 15 वर्ष से अपने पति एवं ससुरालीजनों से अलग कस्बा नदबई में रहती थी। दिनांक 24.06.2023 को मृतका सुधा चौधरी भरतपुर से बस द्वारा नदबई आई और अपने पुत्र को टेलीफोन कर बस स्टैण्ड पर बुलाया व दोनों मां बेटे स्कूटी से अपने घर कासगंज रोड को जा रहे थे तो कासगंज रोड पर रास्ते में मोटरसाईकिल पर सवार दो अज्ञात व्यक्तियों द्वारा सुधा चौधरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस द्वारा घटना की गम्भीरता को देखते हुए अलग-अलग टीमों का गठन किया गया और घटना के चंद घन्टों बाद ही मृतका के देवर मनोज पुत्र हिम्मतसिंह जाति जाट निवासी बुढवारी खुर्द थाना नदबई को दस्तयाव किया गया। जिससे गहनता से अनुसंधान, मोबाईल विश्लेषण आदि से घटना में शामिल सभी आरोपियों की पहचान की गई। पुलिस टीम द्वारा अन्य आरोपियों, बाईक पर सवार दोनों बदमाशों व उनकी पूरी योजना की जानकारी व तथ्य एकत्रित किये जा रहे हैं। शीघ्र ही घटना में शामिल सभी बदमाशों की गिरफ्तारी की जावेगी।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................