टीम पहुंचने की सूचना पर गाेविंदगढ़ में दुकानें हुई बंद,400 लीटर दूषित दूध किया नष्ट

गोविंदगढ़ कस्बे में दल के पहुंचने की सूचना के कारण विभिन्न प्रतिष्ठान एवं डेयरियां बंद होने से राज्य सरकार के द्वारा चलाए जा रहे शुद्ध के लिए युद्ध अभियान को सफलता नही मिल सकी। वही खेडा रोड गोविन्दगढ़ पर एक खेत में लावारिस खड़ी 3 मोटर साइकिलाें के पास 11 कैन में करीब 400 लीटर दूषित दूध को नष्ट कराया

Oct 8, 2022 - 09:12
Oct 8, 2022 - 09:14
 0
टीम पहुंचने की सूचना पर गाेविंदगढ़ में दुकानें हुई बंद,400 लीटर दूषित दूध किया नष्ट

गोविन्दगढ़, अलवर

अलवर जिले में खाद्य पदार्थों में मिलावट की रोकथाम के लिए  चलाए जा रहे शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत गुरुवार काे गोविन्दगढ़ कस्बे में सैंपल लेने के लिए टीम पहुची । लेकिन टीम आने की सूचना मिलते ही विभिन्न प्रतिष्ठान एवं डेयरियां बंद हो गए। 

गौरतलब है कि खाद्य सुरक्षा अधिकारी एवं सरस डेयरी के संयुक्त दल के अधिकारी गोविन्दगढ़ कस्बे में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत सेम्पल एकत्रित करने पहुचे थे जिससे दिपावली के त्योहार पर बिकने वाली मिठाइयों से आमजन के स्वास्थ्य पर बुरा असर न हो और मिलावट करने वाले दुकानदारों पर कार्यवाही की जा सके। लेकिन दुकानदारों के दुकान बंद कर जाने से सेम्पल नही लिए जा सके। ऐसे में राज्य सरकार के द्वारा चलाए जा रहे शुद्ध के लिए युद्ध अभियान को सफलता किस प्रकार मिल पाएगी।
वही गोविंदगढ़ कस्बे में दल के पहुंचने की सूचना के कारण विभिन्न प्रतिष्ठान एवं डेयरियां बंद मिली। और खेडा रोड गोविन्दगढ़ पर एक खेत में लावारिस खड़ी 3 मोटर साइकिलाें के पास 11 कैन में करीब 400 लीटर दूध भरा था, जो सरस डेयरी के जांच दल द्वारा चखने एवं सूंघकर देखने पर खट्टा दूषित एवं बदबूदार प्रतीत होने पर मौके पर नष्ट कराया।
गौरतलब है कि क्षेत्र में मिलावटी दूध बड़ी मात्रा में बनाया जाता है और इसको बनाए जाने वाली सामग्री को बाजार में बेधड़क बेचा जा रहा है जिससे मिलावटखोरो को नकली दूध की सामग्री आसानी से उपलब्ध हो रही है और आमजन के जीवन से खिलवाड़ किया जा रहा है।पशुओ को दूध के लिए लगाए जाने वाले इंजेक्शन बाजार में आसानी से उपलब्ध हो रहे है जिनका प्रयोग सब्जियो में भी किया जा रहा है जिससे सीधा जहर आमजन के शरीर मे पहुच रहा है। लेकिन प्रशासन इस पर अभी तक रोक लगाने में असमर्थ साबित हो रहा है।

अब देखने वाली बात यह होगी कि राज्य सरकार के द्वारा शुद्ध के लिए युद्ध अभियान इस क्षेत्र में कितना कामयाब होकर आमजन को लाभ पहुँचा पाता है या फिर दीपावली पर सभी लोगो को मिलावटी मिठाइयों ओर अन्य सामान का उपयोग करना पड़ेगा।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................