मंथन स्पेशल स्कूल के द्वितीय वार्षिकोत्सव पर दिव्यांग बच्चों ने दी मनमोहक प्रस्तुतियां

Feb 21, 2021 - 22:00
 0
मंथन स्पेशल स्कूल के द्वितीय वार्षिकोत्सव पर दिव्यांग बच्चों ने दी मनमोहक प्रस्तुतियां

बहरोड (अलवर,राजस्थान/ योगेश शर्मा) रविवार को मंथन स्पेशल स्कूल का द्वितीय वार्षिकोत्सव मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत नगरपालिका चैयरमैन सीताराम यादव, एसएचओ विनोद सांखला, पार्षद संजय मीर, कमल नयन शर्मा एवं अन्य अतिथियों द्वारा माँ सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर की गई। मंथन सचिव डॉ. सविता गोस्वामी ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में नगरपालिका चैयरमैन सीतराम यादव रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता विनोद सांखला एसएचओ बहरोड़ ने की एवं विशिष्ट अथिति के रूप में डांस दीवाने फेम मोनिका भारती, पार्षद संजय मीर, कमल नयन शर्मा रहे। कार्यक्रम में मंथन स्पेशल स्कूल के दिव्यांग बच्चों  द्वारा मनमोहक प्रस्तुतियां दी गयी। गौरतलब है कि मंथन फॉउंडेशन द्वारा गत चार वर्षों से दिव्यांग बच्चों को निःशुल्क शिक्षा, रिहैबिलिटेशन, व्यावसायिक प्रशिक्षण के माध्यम से समाज की मुख्य धारा से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। 
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि चैयरमैन सीताराम यादव ने फाउंडेशन द्वारा किये गए प्रयासों की जमकर तारीफ की। साथ ही उन्होंने कहा कि दिव्यांग बच्चे दिव्यांगता से पहले बच्चे हैं। इन्हें भी शिक्षा, रोजगार एवं मनोरंजन के समान अवसर मिलने चाहिए। साथ ही उन्होनेंअधिक से अधिक लोगों को इस कार्य में अपना सहयोग करने की अपील की। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे एस एच ओ विनोद सांखला ने कहा कि दिव्यांग बच्चों  को उपेक्षा या सहानुभूति की नजर से नहीं देखा जाना चाहिये। जरूरत है कि समाज उन्हें अपनाये। संयुक्त प्रयासों से ये बच्चे भी समाज की मुख्य धारा से जुड़ सकते हैं। 
वहीं विशिष्ट अतिथि डांस दीवाने फेम मोनिका भारती ने कहा कि दिव्यांगता अभिशाप नहीं है। हर व्यक्ति में कुछ न कुछ कमी होती है। और सभी दिव्यांग बच्चों में  स्पेशल गुण रहता है। जरूरी है उसे परखने की। एक अच्छा जोहरी ही हीरे की पहचान कर सकता है और मंथन ने यह सिद्ध कर दिखाया है ये बच्चे किसी हीरे से कम नहीं हैं। उनके द्वारा मनमोहक आवाज में एक गीत की प्रस्तुति भी दी गयी। वहीं मंथन फाउंडेशन के संस्थापक डॉ0 पीयूष गोस्वामी ने आये हुये अतिथियों को मंथन के प्रयासों से इन दिव्यांग बच्चों में आये हुये सकारात्मक बदलाव के बारे में चर्चा की। साथ ही उन्होंने इस कार्य में सहयोग के लिए दिव्यांग सारथियों का आभार व्यक्त किया। इसी क्रम में बच्चों की शिक्षा, रिहैबिलिटेशन एवं व्यावसायिक प्रशिक्षण के लिए आगे आये दिव्यांग सारथियों को फाउंडेशन द्वारा सम्मानित किया गया। मंच संचालन रक्षिता अग्रवाल द्वारा किया गया। कार्यक्रम के अंत मे वसंती यादव ने आये हुये अतिथियों को धन्यवाद दिया। कार्यक्रम में पार्षदगण सुनील सैनी,अमित शर्मा, संजय यादव मंथन परिवार से सुषमा गोस्वामी, वसंती यादव, प्रकाश गौड़, दीपक सैनी, शर्मिला गौड़, अमित कुमार यादव, घनश्याम यादव, चेतना यादव, नेहा जैन, रोहित जैन, रामसिंह मोरोड़िया, प्रदीप यादव, सरिता यादव, ललिता प्रजापत सहित अन्य सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारी व गणमान्य जन उपस्थित रहे।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................