आधार सीडिंग के कार्य मे राशन डीलरो द्वारा बरती गई लापरवाही, 2 निलंबित

कठूमर उपखण्ड अधिकारी अनिल सिघल ने जहाडू व साैख के राशन डीलर का लाइसेंस निलम्बित

Dec 8, 2020 - 00:39
 0
आधार सीडिंग के कार्य मे राशन डीलरो द्वारा बरती गई लापरवाही, 2 निलंबित

अलवर,राजस्थान / जीतेंद्र जैन 
कठूमर ::- वन नेशन वन कार्ड योजना के तहत खाद्य सुरक्षा योजना के लाभार्थियों की आधार सीडिंग धीमी रफ्तार चल रही है। जिसमें जिन राशन डीलरों ने आधार लिंक करने में लापरवाही या कम लोगों का ही आधार से लिंक करवाया है आधार कार्ड सीडिंग को लेकर विभागीय स्तर पर जिले में जगह-जगह बैठकें लेने के बाद भी इस कार्य में ढिलाई बरतने वाले उचित मूल्य दुकानदारों के खिलाफ विभाग ने आक्रामक रुख अपना लिया है। आधार सीडिंग कार्य संतोषजनक नहीं होने पर कठूमर उपखण्ड अधिकारी अनिल सिघल ने जहाडू व साैख के राशन डीलर का लाइसेंस आगामी दिनों के लिए निलम्बित कर दिया गया है।
जानकारी के अनुसार उपखण्ड कार्यालय के आदेशानुसार उपखण्ड अधिकारी अनिल सिघल ने एफपीएस डीलर रामस्वरूप सैनी ग्राम पंचायत साैख और सतेन्द्रपाल ग्राम पंचायत जहाडू काे वन नेशन- वन राशन कार्ड याेजना के याेजना के अन्तर्गत की जा रही आधार सीडीग मे लक्ष्य अनुसार आधार सीडिग नही करवाने और गभीर लापरवाही बरतने के कारण तुरंत प्रभाव से निलंबित किया है।
उपखंड अधिकारी ने बताया की वन नेशन वन कार्ड योजना के तहत खाद्य सुरक्षा योजना के लाभार्थियों की आधार सीडिंग कार्य धीमा होने के चलते अब जो राशन डीलर इसमें सहयोग नहीं करते हुए लापरवाही बरत रहे हैं ऐसे डीलर्स के खिलाफ कार्रवाई होगी। साथ ही आम उपभोक्ताओं के लिए भी जरुरी है की वे ई-मित्र पर जाकर अपना राशन कार्ड में आधार कार्ड से लिंक करवा लें।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................