हर्षोल्लास से मनाया स्वाधीनता दिवस, मंत्री धीरज गुर्जर फहराया तिरंगा

Aug 15, 2023 - 21:44
 0
हर्षोल्लास से मनाया स्वाधीनता दिवस, मंत्री धीरज गुर्जर फहराया तिरंगा


जहाजपुर (आज़ाद नेब) आजादी के 77 वें स्वतंत्रता दिवस समारोह पर गांधी मैदान में आयोजित उपखंड स्तरीय समारोह में मुख्य अतिथि बीज निगम अध्यक्ष एवं मंत्री धीरज गुर्जर ने मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए देश की स्वतंत्रता की अलख जगाने वाले वीर सेनानियों के त्याग, बलिदान, महापुरूशों के संघर्ष एवं जीवन आदर्शों को याद करते हुए उन्हें नमन किया। 

मंत्री धीरज गुर्जर ने अपने संबोधन के दौरान देश की आजादी के लिए सर्वस्व न्यौछावर करने वाले शहीदों को नमन करते हुए कहा कि कई वर्षों तक चले स्वाधीनता आंदोलन के पश्चात् जब देश स्वतंत्र हुआ तभी से लेकर आज दिन तक पूरे हर्ष उल्लास एवं उत्साह के साथ हम सब आजादी का जश्न मना रहे हैं।

आजादी के बाद भारत में नवीन क्रांति का सूत्रपात हुआ तथा देश सुख समृद्धि और खुशहाली की ओर बढ़ने लगा। वैज्ञानिक अनुसंधान, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में नवाचार के साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में भी नवीन आयाम स्थापित हुये हैं यह सारा श्रेय देशवासियों को जाता है। हर क्षेत्र में प्रगति की ओर अग्रसर है और ये यहाँ के जागरूक और अनुभवी लोगों के कठिन मेहनत, भाईचारा, सहिष्णुता से यह सब सम्भव हो रहा है, जिसकी बदौलत उपखंड श्रेष्ठता के नये आयाम स्थापित कर रहा है।

उपखंड अधिकारी दामोदर सिंह ने कहा कि राज्य सरकार की योजनाओं को शत प्रतिशत प्राप्ति की ओर बढ़ाने के लिये क्षेत्र वासियों का भरपूर सहयोग प्राप्त हुआ है। उन्होंने राज्य सरकार की फ्लेगशिप योजनाओं की जानकारी देते हुए बताया कि क्षेत्र में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के  लाभार्थी तथा खाद्य सुरक्षा योजना के लाभार्थियों के साथ ही उपखंड के सभी स्कूलों में मुख्यमंत्री बाल गोपाल दुग्ध योजना का शत् प्रतिशत क्रियान्वयन हो रहा है इसके अतिरिक्त उन्होंने मुख्यमंत्री निःशुल्क यूनिफॉर्म वितरण योजना व पालनहार योजना, इंदिरा रसोई योजना, महंगाई राहत कैम्प, स्मार्टफोन वितरण योजना, अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना की भी जानकारी दी। ओर वृक्ष ही जीवन है इस संकल्प को आधार बनाकर अधिक से अधिक वृक्षारोपण करके उपखंड क्षेत्र को हरियाली की ओर अग्रसर करनें की अपील की।  स्वतंत्रता दिवस का उपखंड स्तरीय समारोह गांधी मैदान में आयोजित हुआ। समारोह में राज्य मंत्री धीरज गुर्जर ने ध्वजारोहण कर परेड का निरीक्षण किया व मार्च पास्ट की सलामी ली। इसके बाद उपखंड अधिकारी दामोदर सिंह ने ने राज्यपाल का जनता के नाम संदेश को पढ़ा।  सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान सरकारी व गैर-सरकारी विद्यालय की छात्र छात्राओं ने देशभक्ति गीतों पर रंगारंग प्रस्तुति दी। समारोह में नन्हे मुन्ने बच्चों ने  व्यायाम का भी एक लय व ताल में प्रदर्शन किया।
गांधी मैदान में आयोजित स्वतंत्रता दिवस के समारोह के दौरान समाजसेवियों, कलाकारों, पत्रकारों,  अधिकारियों व कर्मचारियों को उनकी उत्कृष्ट सेवा के लिए सम्मानित किया गया। इन सभी को जिला राज्य मंत्री धीरज गुर्जर, उपखंड अधिकारी दामोदर सिंह, तहसीलदार एवं नगर पालिका के कार्यवाहक अधिशासी अधिकारी इंद्रजीत सिंह ने प्रशस्ति पत्र और प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया।

स्वतंत्रता दिवस पर उपखंड कार्यालय सहित सभी सरकारी कार्यालयों में अधिकारियों ने ध्वजारोहण किया। उपखंड अधिकारी दामोदर सिंह ने प्रातः उपखंड कार्यालय, चेयरमैन नरेश मीणा ने नगर पालिका, चिकित्सा अधिकारी ने अस्पताल में एवं बिजली विभाग, जलदाय विभाग, सहित सभी सरकारी महकमों में अधिकारियों ने ध्वजारोहण किया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................