स्वच्छ, निष्पक्ष व पारदर्शिता से सम्पन्न हो निर्वाचन की प्रक्रिया - जिला कलक्टर

विधानसभा क्षेत्र तिजारा संवेदनशील मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण

Oct 20, 2023 - 18:01
 0
स्वच्छ, निष्पक्ष व पारदर्शिता से सम्पन्न हो निर्वाचन की प्रक्रिया - जिला कलक्टर

जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने संवेदनशील मतदान केन्द्रों के गांवों में रहने वाले परिवारों से की वार्ता

खैरथल (हीरालाल भूरानी ) विधानसभा आम चुनाव, 2023 को लेकर गुरुवार को जिला कलक्टर हनुमान मल ढाका ने संवेदनशी बूथों का  निरीक्षण किया। जिला कलक्टर ने तिजारा विधानसभा क्षेत्र में स्थापित राजकीय प्राथमिक विद्यालय हाजी रुजदार, राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय हुसैपुर मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। संवेदनशील मतदान केंद्रों के आसपास रहने वाले भयभीत परिवारों से मिलकर शांतिपूर्ण मतदान करवाने का आश्वासन दिया साथ ही पुख्ता सुरक्षा रखने के निर्देश देकर परिवारों से मतदान करने की अपील की।
उन्होंने संवेदनशील केंद्रों पर पिछले रिकार्ड के आधार पर पुख़्ता जापता रखते हुए मतदान कराने के निर्देश दिए। उन्होंने मतदान केंद्रों पर लगे बीएलओ एवं सुपरवाइजर को सी विजिल एप के बारे में जानकारी देकर एप को आमजन के मोबाइल में डाउनलोड कर उसकी पूरी जानकारी देने के निर्देश दिए। उन्होंने मतदान केंद्र पर मतदाताओं की संख्या की जानकारी भी ली। उन्होंने मायजा मतदान केन्द्र के निरीक्षण के दौरान मतदान केंद्र पर सभी आधारभूत सुविधा जैसे पानी, विद्युत, रैम्प, गेट ,बाउंड्री वॉल आदि की व्यवस्था करवाने के निर्देश भी दिए। 

पुलिस अधीक्षक योगेश दाधीच ने भयभीत करने वाले असामाजिक तत्वों के लिए विधानसभा क्षेत्र में कानून व्यवस्था को सुदृढ़ रखने हेतु अतिसंवेदनशील व संवेदनशील मतदान केंद्रों पर उड़न दस्ता के साथ पुलिस व्यवस्था की तैयारी करने के निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक ने मतदान  केंद्रों पर कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस अधिकारीयों को निर्देश दिए। 

 निंबाहेड़ी ,हुसैपुर ग्रामीणों से की बातचीत- मतदान केंद्रों के निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर हनुमान मल ढाका एवं पुलिस अधीक्षक योगेश दाधीच ने ग्राम निंबाहेड़ी ,हुसैपुर के ग्रामीणों से मतदान के विषय में बातचीत की। उन्होंने मताधिकार का महत्व बताते हुए मतदान देने की अपील की। उन्होंने विशेष योग्यजन एवं दिव्यांगों को दी जा रही होम वोटिंग सुविधा के बारे में बताया।

उन्होंने गांव के सभी ग्राम वासियों को मतदान केंद्रों पर जाकर मतदान देने की बात कही साथ ही चुनाव में दिव्यांग, बुजुर्गों आदी को चुनाव आयोग द्वारा दी जा रही सुविधाओं के बारे में ग्रामीणों को अवगत कराया।  जिला कलक्टर ने चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए किए गए प्रबंधों की जानकारी ली। उन्होंने स्वच्छ, निष्पक्ष व पारदर्शिता से निर्वाचन की प्रक्रिया सम्पन्न करने के निर्देश दिए।  मतदान केंद्र निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर हनुमान मल ढाका एवं पुलिस अधीक्षक योगेश दाधीच ने स्कूलों का निरीक्षण भी किया जिसमें अध्यापक द्वारा पढ़ाये गए पाठों को बच्चों से पूछ कर गुणवत्ता का निरीक्षण किया।

जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने भिवाड़ी के उद्योगपतियों से बात कर मतदान दिवस के दिन उद्योगों में काम कर रहे व्यक्तियों के बिना वेतन कटौती किए अवकाश मंजूर किए जाने की बात की। बैठक व निरीक्षण के दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर शिवचरण मीना, एसडीओ तिजारा अनूप सिंह एसडीओ टपूकड़ा महेंद्र सिंह यादव, सीओ तिजारा मुनेश कुमार, सीओ भिवाड़ी मुकेश सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................