सभी पत्रकार संगठनों को एकजुट होकर लड़नी होगी पत्रकारों की लड़ाई - आईएफडब्ल्यूजे

आईएफडब्ल्यूजे ने मनाया 74 वां स्थापना दिवस

Oct 29, 2023 - 11:09
 0
सभी पत्रकार संगठनों को एकजुट होकर लड़नी होगी पत्रकारों की लड़ाई - आईएफडब्ल्यूजे

जयपुर (कमलेश जैन) इंडियन फेडरेशन ऑफ़ वर्किंग जर्नलिस्ट (आईएफडब्ल्यूजे) का 74 वां स्थापना दिवस समारोह शनिवार को पिंक सिटी प्रेस क्लब के सभागार में मनाया गया। इस मौक  पर राजस्थान प्रांत का प्रांतीय सम्मेलन हुआ, पत्रकारों की विभिन्न लम्बित मांगों एव समस्याओं पर विचार-विमर्श कर निर्णय लिए गए। सम्मेलन के मुख्य अतिथि दिल्ली के वरिष्ठ पत्रकार और राजनीतिक विश्लेषक प्रदीप भंडारी ने कहा  कि सभी संगठनों को एक होकर पत्रकार हितों की लड़ाई लड़नी होगी। भारतीय पत्रकार जगत सभी विचारधाराओं के साथ 140 करोड़ भारतवासियों के हितों की मुखर आवाज बनता है ऐसी स्थिति में समाज के सभी वर्गों को समझना होगा कि यदि पत्रकार सुरक्षित होगा तो सभी भारतवासियों के जीवन भी सुरक्षित रह पाएंगे।
 वरिष्ठ पत्रकार शिप्रा माथुर ने कहा कि आज आवश्यकता है कि पत्रकार पत्रकारिता के मूल्यों और पत्रकारिता के बदलते स्वरूप को पहचाने तभी सार्थकता है। उन्होंने पत्रकारों को क्षेत्र के विशेषज्ञ द्वारा लिखे गए शोध का अध्ययन करने की आवश्यकता पर भी जोर दिया।

विशिष्ट अतिथि इंडियन हेरिटेज होटल्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह पचार ने महाभारत काल में पंचांग को और शेरशाह सूरी के काल में वाक्या को पत्रकारिता का ही प्रारंभ स्वरूप बताया और साथ ही आवश्यकता जताई कि पत्रकारों की एक पहचान के लिए वकीलों और डॉ की तर्ज पर ही ड्रेस कोड लागू होना चाहिए ताकि इस प्रोफेशन पत्रकारिता को भी सम्मानजनक पहचान प्राप्त हो सके। संगठन के प्रदेश अध्यक्ष उपेन्द्र सिंह राठौड़ ने संगठन की गतिविधियों पर विस्तार पूर्वक कहा कि इस बार संगठन प्रदेश की समस्त 200 विधानसभाओं में प्रमुख दलों के प्रत्याशियों से मिलकर यह लिखित आश्वासन लेने की बात कही जिसमें वह पत्रकारों को आश्वस्त करेंगे कि जीतने के पश्चात वह विधानसभा में पत्रकारों से जुड़े विषयों को उठाएंगे।
समारोह में वरिष्ठ पत्रकार अमित भट्ट , प्रेस क्लब के अध्यक्ष राधा रमण शर्मा  , जयपुर जिला अध्यक्ष अशोक शर्मा ने भी सम्बोधित किया। समारोह का मंच संचालन पिंक सिटी प्रेस क्लब के पूर्व महासचिव रघुवीर जांगिड़ ने किया गया। अंत में वरिष्ठ पत्रकार एवं संगठन के सलाहकार शंकर नागर ने अतिथियों के साथ ही जिलों से आए सभी पत्रकारों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................