बाजार बंद रख दिया धरना, थाने के सामने बैठे व्यापारी, पुलिस बोली -बदमाश जल्द होंगे सलाखों के पीछे

Oct 30, 2023 - 09:01
Oct 30, 2023 - 17:23
 0
बाजार बंद रख दिया धरना, थाने के सामने बैठे व्यापारी, पुलिस बोली -बदमाश जल्द होंगे सलाखों के पीछे

 वैर भरतपुर राजस्थान 

बयाना  में मन्नी जैन सर्राफा व्यवसायी की हत्या का मामला आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग

बयाना कस्बे में शनिवार को सर्राफा व्यवसायी मन्नी जैन उर्फ साहिल की हुई हत्या के विरोध में रविवार को बाजार बंद रहा।विभिन्न व्यापारिक संगठनों की ओर से कस्बे के जवाहर चौक पर सुबह 9 बजे पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर धरना प्रदर्शन शुरू किया और बदमाशों की गिरफ्तारी की मांग की। इस दौरान धरना प्रदर्शन पर व्यापार संघ के अध्यक्ष जानकी प्रसाद सामरी सर्राफा संघ के अध्यक्ष मुकेश सोनी, दिनेश जैन, कमल आर्य ,डॉक्टर शैलेंद्र गुर्जर ,दीनू पाराशर, कुलदीप गर्ग, दिनेश चंद सोनी, सुभाष बजाज, जितेंद्र सोनी, जगदीश सर्राफ सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। भाजपा जिला अध्यक्ष ऋषि बंसल, भाजपा नेत्री रितु बनावत भी मौके पर पहुंची‌ जिन्होंने व्यापारियों का समर्थन करते हुए बदमाशों को शीघ्र पकड़ने की मांग की। घंटों तक चले धरना प्रदर्शन के बाद जैन समाज के अध्यक्ष प्रमोद जैन के नेतृत्व में लोग पुलिस कोतवाली पहुंचे। जहां पुलिस से इस घटना को जल्द खोले जाने और बदमाशों को गिरफ्तार करने की मांग रखी। इसके बाद सुबह करीब 11 बजे धरना प्रदर्शन पर बैठे लोग जुलूस के रूप में पुलिस थाने पहुंचे ।जहां पुलिस कोतवाली प्रभारी सुनील कुमार ने व्यापारियों को समझाइश कर बताया कि बदमाशों को शीघ्र ही गिरफ्तार करने के प्रयास जारी है। कई स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला है। बदमाशों की सीसीटीवी कैमरों के आधार पर पहचान का प्रयास जारी है। जिलेभर की पुलिस टीम भरतपुर जिले के अलावा करौली धौलपुर सहित संभावित स्थानों पर बदमाशों की तलाश कर रही है। जल्द ही बदमाश सलाखों के पीछे होंगे ।अगर व्यापारी धरना प्रदर्शन कर पुलिस को इस मामले में ऊलझा देंगे तो बदमाशों को पकड़ने में असुविधा होगी।

व्यवसायी के बैग में नगदी व सोने की चेन 

लूट के दौरान व्यवसायी मन्नी जैन बैग में दो सोने की चेन व 37 हजार रुपए व दूसरे बैग में एक लैपटॉप को लेकर दुकान से घर जा रहा था। इस दौरान बदमाशों में उस पर हमला बोलकर गोली मार दी। इस घटना की पुलिस कोतवाली में मृतक के चाचा प्रबल कुमार जैन की ओर से अज्ञात बदमाशों के खिलाफ हत्या एवं लूट की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

 शव यात्रा में जुड़े लोग 

आरबीएम अस्पताल भरतपुर से मृतक मन्नी जैन और साहिल का पोस्टमार्टम कराकर पुलिस ने शव मृतक के परिजनों को सौंप दिया। इसके बाद शव का बयाना में अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान जैन समाज ,सर्राफा संघ, व्यापार संघ सहित विभिन्न संगठनों के लोग मौजूद रहे।

 बंद रहेगी अनाज मंडी 

अनाज मंडी संगठन से जुड़े सतीश अग्रवाल ने बताया कि इस हत्याकांड के विरोध में अनाज मंडी सोमवार को भी बंद रहेगी। 

भाई साथ होता तो टाल सकती थी वारदात

 कस्वे के जवाहर चौक पर मृतक मन्नी जैन की सर्राफा की दुकान है, दुकान पर शनिवार को उसका भाई अक्षत जैन भी उसके साथ दुकान बंद कर अपने घर छिपी गली में जा रहा था ।मगर वह रास्ते में किसी से बात करता रह गया इसी दौरान लुहार गली से छिपी गली में प्रवेश करते समय ही बदमाशों ने मन्नी जैन को पड़कर उसका बैग लूटने का प्रयास किया।

 जब बदमाशों को बैग नहीं छोड़ा तो उनमें से एक बदमाश ने मन्नी जैन को सीने पर गोली मार दी। जिससे वह गिर गया। इसके बाद बदमाश बाइक से बैग लेकर फरार हो गए ।जब तक मन्नी का छोटा भाई अक्षत पहुंचता तब तक सारी घटना 5- 7 मिनट के अंदर ही हो गई ।इसके बाद रास्ते में गोली लगने से घायल पड़े व्यवसायी को अस्पताल पहुंचाया गया। जहां से उसे भरतपुर रैफर कर दिया। जिसने भरतपुर पहुंचते ही दम तोड़ दिया। मृतक के गोली सीने में लग कर शरीर के अंदर ही फंस गई थी‌

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow