कस्बे में रोजाना हो रही अपराधों में वृद्धि: किराएदारों का मकान मालिक नहीं करा रहे सत्यापन

Dec 1, 2023 - 18:11
 0
कस्बे में रोजाना हो रही अपराधों में वृद्धि: किराएदारों का मकान मालिक नहीं करा रहे सत्यापन
प्रतीतात्मक फोटो

खैरथल (हीरालाल भूरानी) राज्य सरकार के निर्देश अनुसार मकान मालिकों को किराएदार की सूचना पुलिस को देकर सत्यापन कराना और पुलिस वालों को भी किसी घर, होटल या धर्मशाला में बाहर से आकर रहने वालों की जानकारी जरूर होनी चाहिए लेकिन मकान मालिकों द्वारा किराएदारों का सत्यापन नहीं कराया जा रहा है ।जिसकी वजह से रोजाना कस्बे में अपराधों में वृद्धि हो रही है।
खैरथल कस्बा सहित आसपास के इलाकों में दूरदराज से आने वाले लोग बसर कर रहे हैं लेकिन किराएदारों का किसी ने भी सत्यापन कराना मुनासिब नहीं समझा। अकेले खैरथल में हजारों की संख्या में मजदूर कार्य कर रहे हैं, जिनमें प्रमुख रूप से कस्बे की नई अनाज मंडी, रीको औद्योगिक क्षेत्र, हलवाईयों के कारखाने आदि स्थानों पर बाहरी लोग कार्य करते देखे जा सकते हैं। अपराधों पर नियंत्रण के लिए पुलिस की ओर से किराएदारों का सत्यापन का नियम बना रखा है लेकिन इसकी पालना नहीं हो रही है। थाना प्रभारी अंकेश कुमार ने बताया कि पिछले दिनों सीएलजी की बैठक में सभी सदस्यों को गांव और कस्बों में घूम कर सत्यापन कराने के लिए लोगों को प्रेरित करने के लिए कहा गया था। वैसे भी वे स्वयं भी घूम कर मालिकों से संपर्क कर किराएदारों का सत्यापन कराने व पुलिस को सूचना देने की जरूरत बताते हैं। उन्होंने बताया कि थानों में किराएदार सत्यापन पत्र उपलब्ध है। इसमें मकान मालिक और किराएदार को वांछित सूचना भरकर पुलिस को देने का प्रावधान है। पुलिस किराएदार की ओर से दी गई सूचना से संबंधित थानों से सत्यापन कराती है, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है।
विदित होगा अकेले खैरथल कस्बे में बिहार, बंगाल और यूपी के अनेक लोग विभिन्न क्षेत्रों में काम करते हैं। बाहर से आए लोगों ने उपखण्ड के गांव व कस्बों में मकान किराए पर ले रखे है लेकिन पुलिस के पास उनका कोई रिकॉर्ड नहीं है। यदि इनमें से कोई अपराध करके यहां से फरार हो जाए तो उसे तलाश करने के लिए पुलिस को मुश्किल का सामना करना पड़ता है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है