गढ़ीसवाईराम कस्बे की पेयजल व्यवस्था जलदाय विभाग के एक ही कर्मचारी के भरोसे

Dec 24, 2023 - 21:09
 0
गढ़ीसवाईराम कस्बे की पेयजल व्यवस्था जलदाय विभाग के एक ही कर्मचारी के भरोसे

रैणी (अलवर) महेश चन्द मीना 

अलवर जिले का सिंहद्वार कहा जाने वाला कस्बा जो की आबादी के हिसाब से लगभग दस हजार की आबादी वाले कस्बो मे गिना जाता है लेकिन जलदाय विभाग के जिम्मेदार अधिकारियो ने कस्बे की पेयजल व्यवस्था सिर्फ एक आदमी के भरोसे ही छोड़ रखी है जिसके जिम्मे बुस्टर पंप चलाने से लेकर गाँव के बाहर ट्यूबवेलो पर लगी दो मोटरो सहित कस्बे मे लगी पेयजल सप्लाई की लाईन का सार संभाल का भी जिम्मा है जो एक आदमी के लिए तो बहुत हक काफी है।
 कस्बे से जलदाय विभाग का एक कर्मचारी रामअवतार चौधरी जुलाई माह मे रिटायरमेन्ट हुआ था जिसके बदले आज तक भी कोई कर्मचारी नहीं लगाया गया है। 
इस बाबत को लेकर सरपंच भारती बैरवा ने रैणी जलदाय विभाग के  जेईएन भरतलाल मीना को भी कई बार अवगत कराया है लेकिन जलदाय विभाग की उदासीन कार्यप्रणाली के चलते कोई ध्यान नहीं दिया गया है। जबकि कस्बे मे आये दिन कभी मोटरो मे तो कभी लाइन टूटने की शिकायत आती ही रहती है लेकिन इनकी सार संभाल के लिए जलदाय विभाग का आदमी नहीं है।
 सरपंच प्रतिनिधी धर्मचन्द बैरवा बताते है कि उन्होने अपने निजी खर्चे से एक आदमी लगा रखा है जो ही पेयजल लाईन टूटने की रिपेयरिंग व मोटरो की देखभाल करता है और बताया कि बैरवा मोहल्ले मे डली ओपन राईजिंग लाईन से रास्ता अवरूद्ध हो रहा है जिसके लिए भी जेईएन भरत लाल मीना से कई बार अवगत करा देने के बाद भी समस्या बरकरार बनी हुई है। 
मिडिया को यह सारी जानकारी गढ़ीसवाईराम से राजेश राठौड व सरपंच प्रतिनिधी धर्म चंद के द्वारा दी गई है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................