ज्ञानज्योति कार्यक्रम में प्रतियोगी परीक्षाओ हेतु कोचिंग कक्षाए प्रारम्भ

Jan 3, 2024 - 20:07
 0
ज्ञानज्योति कार्यक्रम में प्रतियोगी परीक्षाओ हेतु कोचिंग कक्षाए प्रारम्भ

कोटपुतली।(बिल्लूराम सैनी) कस्बे के राजकीय महाविद्यालय  द्वारा युवाओ के करियर निर्माण हेतु प्रतियोगी परीक्षाओ की तैयारी के लिए निःशुल्क कोचिंग कक्षाएं आरम्भ की गयी  है। ज्ञानज्योति कार्यक्रम के नाम से आरम्भ ये कक्षाएं महाविद्यालय के नियमित विद्यार्थियों के साथ साथ प्रतियोगी परीक्षाओ की तैयारी कर रहे प्राइवेट विद्यार्थियों के लिए भी ये कोचिंग निःशुल्क है।कार्यक्रम का शुभारम्भ करते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि महाविद्यालय कि ये पहल हर उस युवा के लिए एक वरदान साबित होगी जो पढाई के साथ साथ अपना जीवन संवारना चाहता है, उन्होंने कहा कि इन कोचिंग के लिए श्रेष्ठ्तम फैकल्टी एवं उत्तम व्यवस्थाऐं हर संभव उपलब्ध रहेगी।

उन्होंने कहा कि यह महाविद्यालय कोटपुतली अंचल का सबसे बड़ा महाविद्यालय है और इसलिए हम सब का समाज के प्रति यह दायित्व है कि युवाओं के भविष्य निर्माण के लिए हम मार्गदर्शक की भूमिका अदा करते हुए समाज की सेवा करें। उन्होंने विद्यार्थियों को उनके जीवन का लक्ष्य तय करने और तदनुरूप तैयारी में जुट जाने के लिए प्रेरित किया।कार्यक्रम समन्वयक प्रो. विनोद भारद्वाज ने बताया कि इस कार्यक्रम में प्रवेश पहले आओ पहले पाओ के आधार पर दिया जा रहा है। जिसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन चालू है। अभी तक 150 से अधिक रजिस्ट्रेशन हो चुके है तथा पहले बैच में केवल 100 प्रतियोगियों को ही प्रवेश दिया जायेगा। पहला बैच समाप्त होते ही दूसरा बैच आरम्भ करवा दिया जायेगा। पहले बैच की कक्षाएं 3 जनवरी 2024 से आरम्भ हो चुकी है। कार्यक्रम प्रभारी प्रो. सुरेश कुमार यादव ने कहा कि विद्यार्थियों को जीवन कि छोटी छोटी बाधाओं को अनदेखा करते हुए महाविद्यालय में मिल रही इस सुविधा का अधिकतम लाभ लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि छात्र जीवन एक तपस्या है जिसमे अध्ययन साधना से सफल बनाया जा सकता है।आयोजन सचिव प्रो. अशोक सिंह ने इस कार्यक्रम के विषय में विस्तृत जानकारी देते हुए कक्षाओ के शिड्यूल के बारे में बताया तथा भारतीय संविधान की प्रस्तावना बताते हुए कक्षा आरम्भ की। इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के सभी संकाय सदस्य एवं भरी संख्या में नियमित एवं स्वयपाठी विद्यार्थी उपस्थित रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................