साइबर क्राइम एवं बच्चों पर प्रभाव पर कार्यशाला आयोजित

Jan 16, 2024 - 19:36
Jan 16, 2024 - 20:26
 0
साइबर क्राइम एवं बच्चों पर प्रभाव पर कार्यशाला आयोजित

भरतपुर, 16 जनवरी। बाल संरक्षण के मुद्दे व साइबर क्राइम एवं बच्चों के साथ सोशल मीडिया से बढ़ते हुए अपराधों को रोकने के लिए मंगलवार को बाल कल्याण समिति अध्यक्ष राजाराम भूतोली की अध्यक्षता में कार्यशाला का आयोजन किया गया। 

बाल कल्याण समिति अध्यक्ष ने बच्चों के साथ साइबर क्राइम को रोकने के लिये बाल कल्याण समिति के सहयोग से बेहतर काउंसलिंग की व्यवस्था करने की बात कही। प्रयत्न संस्था से परियोजना अधिकारी रजनी जैन द्वारा संस्था का परिचय देते हुए कार्यशाला के उद्देश्यों को तथा आगामी रणनीतियों के बारे में विस्तार से चर्चा की। कार्यशाला में संदर्भ व्यक्ति साइबर क्राइम थाने के साइबर एक्सपर्ट अनिल ने साइबर क्राइम के द्वारा बच्चों में किस-किस प्रकार की समस्याएं हो रही है उनके बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि बच्चों के भविष्य की सुरक्षा के लिये माता-पिता तथा समाज को ध्यान देना आवश्यक है। 

 जिला बाल सरक्षण ईकाई एवं बाल अधिकारिता विभाग तथा प्रयत्न संस्था के संयुक्त तत्वाधान में के.के.एस. के सहयोग से आयोजित कार्यशाला में बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक अमित अवस्थी व संप्रेषण अधीक्षक अमित पाराशर, मुख्य शिक्षा अधिकारी अनित कुमार एवं उपनिदेशक सामाजिक न्याय एव अधिकारिता विभाग जे. पी. चावरिया एवं समस्त बाल कल्याण समिति सदस्य तथा किशोर न्याय बोर्ड सदस्य नीरू शर्मा, राजेश चौधरी, श्रम अधिकारी हसीना बानो, महिला अधिकारिता से राजेश एवं गृह निरीक्षक अमित पाराशर ने बच्चों के साथ में होने वाले क्राइम एवं व्यवहारिक जीवन जीने पर विचार व्यक्त किये। 

---00--

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow