'सत्ता का आनंद लेने के लिए नहीं मांग रहे तीसरा कार्यकाल', Bihar में बोले राजनाथ- हम जो कहते हैं, वो करते हैं

Feb 29, 2024 - 06:29
Feb 29, 2024 - 06:38
 0
'सत्ता का आनंद लेने के लिए नहीं मांग रहे तीसरा कार्यकाल', Bihar में बोले राजनाथ- हम जो कहते हैं, वो करते हैं
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज बिहार के दौरे पर हैं। बिहार के दरभंगा और सीतामढ़ी में उन्होंने अलग-अलग सभाओं को संबोधित किया। दरभंगा में उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री को मौका दीजिए, तीसरा ही नहीं चौथा कार्यकाल भी देने का संकल्प लीजिए, हम गरीबी और बेरोजगारी का संकट खत्म कर देंगे। हमारा चरित्र है कि हम जो कहते हैं, वो करते हैं। उन्होंने कहा कि हम सत्ता का आनंद लेने के लिए नहीं बल्कि राष्ट्र निर्माण के लिए तीसरा कार्यकाल मांग रहे हैं। पीएम मोदी से पहले हमारे देश की अर्थव्यवस्था दुनिया में 11वें स्थान पर थी लेकिन हमारी सरकार की नीतियों के कारण देश अब 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है। 
राजनाथ ने कहा कि अभी आपने देखा होगा कि जिन भारतीय पूर्व नौसैनिकों को कतर की अदालत में फाँसी को सजा सुनाई गई थी। उस समय प्रधानमंत्रीजी ने बात करके उनकी फाँसी की सजा माफ़ कराई। यह है हमारा भारत। उन्होंने कहा कि कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न हम लोगों ने दिया। कांग्रेस के समय में उनकी उपेक्षा हुई। उनके समय में एक परिवार को ही यह सब मिलता था। हमारे प्रधानमंत्री जी ने पी वी नरसिम्हाराव जी को भी भारत रत्न दिया, जो कांग्रेस के नेता थे। हमने उनके योगदान का सम्मान किया है। 
सीतामढ़ी में राजनाथ ने कहा कि जब अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर आंदोलन चल रहा था तो कारसेवकों के एक जत्थे का नेतृत्व मैंने युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में किया था। मुझे इस आंदोलन के लिए जेल भी जाना पड़ा था। आज अयोध्या में भव्य राममंदिर का निर्माण हो गया है। उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी तो वे कहते थे कि ग़रीबी हटायेंगे। मगर ग़रीबी नहीं हटी। जबकि मोदीजी के नेतृत्व में दस वर्षों में 25 करोड़ लोग ग़रीबी से बाहर निकले हैं। यह मैं नहीं बल्कि नीति आयोग कह रहा है, कई फ़र्म्स कह रही हैं। भाषण देकर ग़रीबी नहीं समाप्त की जा सकती। 
 
रक्षा मंत्री ने कहा कि जब मैं डिफेंस मिनिस्टर बना था तो भारत से क़रीब एक हज़ार करोड़ रुपये का रक्षा निर्यात होता था। उन्होंने कहा कि अब वह बीस हज़ार करोड़ रुपये से अधिक हो चुका है। एक लाख करोड़ रुपये से अधिक का रक्षा उत्पादन देश में हो रहा है। बिहार के एक दिवसीय दौरे पर आए पूर्व भाजपा अध्यक्ष ने सीतामढ़ी जिले में पुनौरा धाम में पूजा की। इस मंदिर के बारे में माना जाता है कि राजा जनक को इसी स्थान पर देवी सीता मिली थीं। सिंह ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा, ‘‘जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विश्वसनीयता बढ़ रही है, कोई क्षेत्र नहीं बचेगा जहां (भाजपा का चुनाव चिन्ह) ‘कमल’नहीं खिलेगा।’’ 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow