पेट्रोल डीजल की कीमतों में कमी और पेपर लीक माफिया पर शिकंजे सहित तीन माह मे हुए अनेक ऐतिहासिक कार्य

मोदी की हर गारंटी को पूरा कर रही प्रदेश की भाजपा सरकार- मेवाड़ा

Mar 15, 2024 - 19:04
 0
पेट्रोल डीजल की कीमतों में कमी और पेपर लीक माफिया पर शिकंजे सहित तीन माह मे हुए अनेक ऐतिहासिक कार्य

भीलवाड़ा (राजस्थान) भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन सरकार के पेट्रोल - डीजल पर वेट घटाए जाने के निर्णय का भाजपा जिलाध्यक्ष प्रशांत मेवाड़ा, सांसद सुभाष बहेडिया, जिला प्रमुख बरजीदेवी भील, विधायक गोपीचंद मीणा, लालाराम बैरवा, जब्बरसिंह सांखला, गोपाल खंडेलवाल, उदयलाल भडाना, लादूलाल पितलिया, पूर्व मंत्री कालूलाल गुर्जर, विधायक प्रत्याशी विट्ठलशंकर अवस्थी सहित भाजपा के जनप्रतिनिधियों, वरिष्ठ नेताओं, पदाधिकारियों ने  स्वागत करते हुए इसे जनता की सरकार का जनता के हित में किया गया फैसला बताया है । 

जिला प्रवक्ता अंकुर बोरदिया ने बताया कि भाजपा जिलाध्यक्ष प्रशांत मेवाड़ा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में पीएम नरेंद्र मोदी की हर एक गारंटी और संकल्प को पूरा करने की दिशा में आगे बढ़ रही है। इसका प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से लाभ भीलवाड़ा की जनता को भी मिल रहा है। राज्य सरकार ने प्रदेशवासियों को बड़ी राहत प्रदान करते हुए पेट्रोल एवं डीजल पर 2 प्रतिशत वेट की कमी करने के साथ ही अलग-अलग जिलों में पेट्रोल व डीजल की दरों में अन्तर की विसंगति को दूर करने का महत्वपूर्ण निर्णय किया है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के एक और निर्णय के तहत प्रदेश के कर्मचारियों और पेंशनधारियों के महंगाई भत्ते में चार फ़ीसदी बढ़ोतरी की है। वहीं मोदी की गारंटी वाली राज्य सरकार ने प्रदेश के लाखों युवाओं के दर्द को समझा और पेपर लीक माफिया पर शिकंजा कसने के लिए एसआईटी का गठन किया गया। अभी कुल 13 प्रकरणों में पेपर लीक की जांच जारी है तथा अब तक 35 आरोपियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। राज्य में संगठित अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण व सख्त कार्रवाई के लिए पुलिस विभाग द्वारा विशेष अभियान चलाकर अपराधियों की धरपकड़ के साथ अवैध बजरी खनन, अवैध शराब व मादक पदार्थों की तस्करी और अवैध हथियारों के मामले में बड़ी संख्या में गिरफ्तारियां और बरामदगी हुई है। इस तीन महीने के छोटे से कार्यकाल में राजस्थान सरकार ने वर्षों से लंबित कांग्रेस के कई लटकते प्रोजेक्ट को पूरा करने की दिशा में काम किया है, ईआरसीपी एमओयू इसका प्रत्यक्ष उदाहरण है।

राज्य की भाजपा सरकार ने महिला सम्मान की दिशा में भी ऐतिहासिक कार्य किए है चाहे वह महिला आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में 10% बढ़ोतरी हो, 450 में उज्ज्वला और बीपीएल परिवारों को गैस सिलेंडर देने का काम हो, महिलाओं की सुरक्षा के लिए पुलिस थानों में पुलिस डेस्क का काम हो, एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन की दिशा में काम हो। इसके अलावा राज्य में सड़क निर्माण, राष्ट्रीय राजमार्ग, आरओबी, विद्युत परियोजनाओं, सौर ऊर्जा, गैस कनेक्शन, कच्चे तेल का उत्पादन, सिंचाई परियोजना, आवास योजना, शिक्षा, कोचिंग, कन्यादान योजना, अंतरराज्यीय विवाह योजना, रोडवेज में रियायती यात्रा, स्वयं सहायता समूहों को ऋण, किसानों को ब्याज मुक्त फसली ऋण, पशुपालकों एवं डेयरी क्षेत्र में नवीन सुविधाओं, नए औद्योगिक क्षेत्रों की स्थापना, ई पंजीयन पोर्टल, चिकित्सा सुविधाओं, पेयजल सुविधाओं के विस्तार सहित अनेक क्षेत्रों में कल्याणकारी कार्य हुए हैं।  उन्होंने कहा कि यह सब कुछ इसलिए हुआ क्योंकि राजस्थान की जनता ने मोदी की गारंटी पर भरोसा किया और गारंटी पूरी करने की दिशा में राज्य की भाजपा सरकार प्रतिबद्ध है, ताकि राजस्थान सुरक्षित और समृद्ध बने।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................