उदयपुरवाटी उपखंड क्षेत्र के गांवो में पेयजल संकट को लेकर ग्रामीणों का आंदोलन तेज

कुंभाराम लिफ्ट योजना से ही उदयपुरवाटी के लोगों की बुझ सकती है प्यास

Mar 30, 2024 - 18:08
 0
उदयपुरवाटी उपखंड क्षेत्र के गांवो में पेयजल संकट को लेकर ग्रामीणों का आंदोलन तेज

उदयपुरवाटी (सुमेर सिंह राव) जल संघर्ष समिति  के तत्वावधान में  कोट, छापोली, चंवरा में महिलाओं द्वारा पेयजल को लेकर जबरदस्त  विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है।  साथ ही शाम के समय होली चंग छंद धमाल पखवाड़ा अन्तर्गत चंग पर गायन प्रस्तुत करके  जगह जगह  ,होली की रामा-श्यामा करते हुए,पानी की मांग करते हुए चंग,छंद धमाल नृत्य  कार्यक्रम भी जारी है।इस दौरान कोट में बाबूलाल व गोमा राम के नेतृत्व में दर्जनों महिलाओं पऐनएअभई से पानी की किल्लत के लिए प्रदर्शन किया, तथा छापोली में शाम के समय भूरा राम के नेतृत्व में दर्जनों महिला पुरूषों ने कुम्भा राम लिफ्ट योजना के वर्क आर्डर के प्रर्दशन किया।इस दौरान संघर्ष समिति के अध्यक्ष नथू राम, हर्षा राम व भागीरथ मल उपस्थित रहकर प्रदर्शनकारियों को संबोधित किया।
कोट में गोमा राम ने कहा कि पेयजल किल्लत का समय रहते समाधान नहीं हुआ तो हम लोकसभा चुनाव का बहिष्कार तक भी कर सकते हैं। वहीं बाबू लाल ने कहा कि हमारे लोगों में जागृति का अभाव है, इसलिए 10 साल पहले आने वाला पानी अभी तक भी नहीं आया। प्रहलाद राम ने कहा कि पेयजल के लिए हम कुछ भी करने को तैयार हैं। छापोली में भूरा राम ने कहा कि कुम्भा राम लिफ्ट योजना से ही उदयपुरवाटी की प्यास बुझ सकती है, इसके लिए वर्क आर्डर जारी होने तक विरोध प्रदर्शन में हम सब साथ है।
 जल संघर्ष समिति संयोजक के के सैनी एक ब्यान जारी कर बताया कि जल्द ही उदयपुरवाटी के तमाम गांवो वायिज जल संघर्ष समिति का गठन कर , कुम्भा राम लिफ्ट योजना चालू करने के आंदोलन को ओर तेज किया जाएगा, जल्द ही  मुख्यमंत्री के नाम से कुम्भा राम लिफ्ट योजना व पेयजल किल्लत पहाड़ी बैल्ट करें गांवों के लिए अलग से विशेष बजट जारी करने हेतु अलग अलग गांवों से गांव वायिज ज्ञापन पत्र भेजा जाएगा। इस दौरान  सचिन खटाणा, सीता राम,तारा चंद, बाबू लाल, गोमा, प्रहलाद, सुभाष,भूरा राम,केसर, रुकमणी लाडा देवी,सुमन देवी, पारली देवी, नानची देवी,विमला देवी,  प्रति देवी, अनिता देवी,झुमकोरी देवी आदि अन्य दर्जनों महिला पुरुष उपस्थित रहकर पेयजल समाधान के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................