जिला कलक्टर ने बूथों पर व्यवस्थाओं एवं सुरक्षा व्यवस्था किया जायजा :आदर्श मतदान केंद्रों पर जाकर किया निरीक्षण

Apr 19, 2024 - 22:51
 0
जिला कलक्टर ने बूथों पर व्यवस्थाओं एवं सुरक्षा व्यवस्था किया जायजा :आदर्श मतदान केंद्रों पर जाकर किया निरीक्षण

खैरथल (हीरालाल भूरानी)
     खैरथल-तिजारा   जिला कलक्टर डॉ. आर्तिका शुक्ला ने मतदान दिवस के दिन किशनगढ़बास व मुंडावर के आदर्श एवं पिंक मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने बूथों पर मतदान के लिए व्यवस्थाओं एवं सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेकर आवश्यक निर्देश दिए। 

जिला कलक्टर शुक्ला ने सर्वप्रथम किशनगढ़ बास विधानसभा के मतदान केन्द्र राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय किशनगढ़ बास के बूथ संख्या 184,185,186,187 का निरीक्षण किया जिसमे  विशेष सजावट के साथ मतदाताओं के बैठने की व्यवस्था एवं सैल्फी पॉइंट बनाकर इसे आदर्श बूथ बनाया गया। बूथ को पर्यावरण संरक्षण थीम पर बहुत ही आकर्षक बनाया गया तथा स्काउट गाईडों के द्वारा राजस्थान की कला एवं संस्कृति से संबंधित विभिन्न स्टॉल लगाई गई साथ ही सैल्फी पॉइंट एवं रंगोली बनाकर बूथ को आकर्षक बनाया गया। इसके बाद राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय ततारपुर 198,199 का निरीक्षण किया। इसके साथ ही मुंडावर में स्थित पिंक बूथ संख्या 108,109,110 का निरीक्षण किया। बूथ पर जिला कलक्टर ने प्रथम बार मतदान करने वाले मतदाताओं के साथ संवाद किया। 

जिला कलक्टर ने लोगों को घरों से निकलकर शत-प्रतिशत मतदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा मतदान स्थलों पर महिलाओं तथा बुजुर्गों के लिए अलग से लाइन की व्यवस्था की गई है गर्मी से बचने के लिए कूलर तथा पंखों का भी इंतजाम किया गया है अतः लोग अधिक से अधिक मतदान करे ताकि मतदान का प्रतिशत बढ़े। इसके लिए उन्होंने युवा वोटरों से आगे आने की अपील की।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................