गोविंदगढ़ शहरी क्षेत्र में शामिल होंगे 9 गांव:चुनाव नजदीक मास्टर स्ट्रोक

Jul 1, 2023 - 08:07
Jul 1, 2023 - 09:08
 0
गोविंदगढ़ शहरी क्षेत्र में शामिल होंगे 9 गांव:चुनाव नजदीक मास्टर स्ट्रोक

गोविंदगढ़ अलवर

चुनाव नजदीक आ रहे हैं उतने ही तेजी से राजनीतिक समीकरण बदलते जा रहे हैं गोविंदगढ़ नगरपालिका केवल गोविंदगढ़ कस्बे तक सीमित थी जिसको लेकर लगातार लोगों में विरोध उत्पन्न हो रहा था यहां तक कि रामबास ग्राम पंचायत तक गोविंदगढ़ नगरपालिका में शामिल नहीं की गई थी लेकिन अब रामगढ़ विधानसभा में गहलोत सरकार ने मास्टर स्ट्रोक खेलते हुए 9 गांव शहरी क्षेत्र में शामिल होंगे ।
राजस्थान सरकार तेजी से कस्बा शहरों के चेहरे बदल रहे हैं एक ही दिन में 5-5 शहरों के क्षेत्र ग्रामीण से बदलकर शहरी किए जा रहे हैं गांव का अस्तित्व बदला जा रहा है अपने गांव शहर इलाकों को फायदे और विरोधी नेताओं को नुकसान के हर हथकंडे अपनाए जा रहे हैं जिसमें अलवर जिले के गोविंदगढ़ क्षेत्र  में 9 गांव शामिल करने का मास्टर स्ट्रोक खेला गया है
22 जून अलवर के गोविंदगढ़ का मास्टर प्लान 2041 बनाने के नाम पर उसमें 9 गांव शामिल कर दिए गए यह  9 गांव गोविंदगढ़, डाबरी ,रामबास, गंदीका ,बरौली, प्लानखेड़ा ,कचरोटी, मुड़पूरी खुर्द शामिल कर दिए गए।

इसे मेवात विकास बोर्ड के चेयरमैन जुबेर खान एवं रामगढ़ विधायक साफिया जुबेर खान का मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है जिससे कि गोविंदगढ़ क्षेत्र अब बड़े रूप में हो जाएगा और गांव सहित गोविंदगढ़ में विकास के नए आयाम स्थापित हो पाएंगे। 
गौरतलब है कि शहरी क्षेत्र में आने से इन गांवों में सड़कें, नालियां ,लाइटें जैसी मूलभूत सुविधाएं मिल पाएंगी और आमजन को काफी राहत मिल सकेगी लेकिन इससे भी इनकार नहीं किया जा सकता कि इन गांवों के शहरी क्षेत्र में शामिल किए जाने से ग्राम पंचायत भी प्रभावित जरूर होंगी ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................