कामां को जिला बनाने की मांग को लेकर हुई बैठक आयोजित

Aug 22, 2022 - 20:39
 0
कामां को जिला बनाने की मांग को लेकर हुई बैठक आयोजित

कामां (भरतपुर, राजस्थान) कामां कस्बे के वृजवासी होटल में देर सांय व्यापार महासंघ इकाई कामां के बैनरतले व्यापार महासंघ इकाई कामां के अध्यक्ष कमल अरोड़ा के नेतृत्व में बैठक आयोजित हुई। जिसमें कामां क्षेत्र के सभी यूनियनों के अध्यक्ष व पदाधिकारी मौजूद रहे। जिसमें सर्व प्रथम सभी यूनियनों के विस्तार हेतु मंत्री मंडल का विस्तार कर चुनाव प्रक्रिया कराने के निर्देश दिए। साथ ही कामां व्यापार महासंघ के भवन निर्माण को लेकर चर्चा हुई। साथ ही प्रचार प्रसार के लिए सोशल मीडिया पर व्यापार महासंघ इकाई कामां का अकाउंट वना कर व्यापार एकता पर विचार व्यक्त किया। साथ ही कस्बे के बाजार में चोरी की बढ़ती वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए ठोस कदम उठाए साथ ही पर्याप्त रुप से चौकीदार की व्यवस्था कराई जावें। सभी मौजूद लोगों ने अपने अपने विचार व्यक्त किए और व्यापारियों की  समस्याओं का तुरंत समाधान मांग रखी साथ ही सभी व्यापारी भाई एक दुसरे से संपर्क वनाए रखे जिससे सभी के मध्य मेलजोल बना रहे।।


कामां को जिला बनाने की मांग: - बैठक में सबसे महत्वपूर्ण बात यह रही कि कामां विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए कामां को जिला घोषित किया जाए इसके लिए सभी क्षेत्र वासियों व जनप्रतिनिधियों को खुले मंच पर एक साथ खड़ा होना पड़ेगा। हरिओम सोनी ने कहा कि कामां के विकास को ध्यान में रखते हुए यहां के जनप्रतिनिधियों व वासियों को एकजुट होकर प्रमुखता के साथ आवाज उठानी पड़ेगी।यदि कामां जिला वनता है तो यहां पर सभी प्रकार सभी की क्षेत्रवासियों को सुविधाएं मिलेगी। अस्पताल की सुविधा - हाल फिलहाल में कामां के राजकीय अस्पताल में खास सुविधाएं उपलब्ध नहीं है, हर छोटी छोटी या मरीज़ की हालत गंभीर होने पर तुरंत रैफर कर दिया जाता है। पर्याप्त रुप से यहां पर चिकित्सक भी मौजूद रही रहते साथ ही अन्य मशीनरी सम्बंधित सुविधाओं का अभाव है।। कभी कभार तो मरीज की हालत इतनी गंभीर होती है की उसे समय पर इलाज न मिलने की बजह से मौत हो जाती है।। क्यों की कामां से भरतपुर जाने के लिए करीब दो घंटे का समय लगता है,समय का अभाव होना ही मरीज़ की  मौत का कारण बन जाती है।।
यहां पर विद्यालय सम्बंधित सुविधाएं भी बहुत कम है डिग्री कालेज, मेडिकल कॉलेज व नर्सिंग कॉलेज जैसी सुविधाएं से हमारे बच्चे लाखों कोस दूर है जिनके लिए हम अन्य शहरों में जाना पड़ता है सभी काफी मात्रा में अभिभावकों को खर्चा सहना पड़ता है इससे गरीब लोगों के बच्चे शिक्षा से वंचित रह जाते हैं।।
लाइट व पानी के लिए हमें हर रोज धरना प्रदर्शन करना पड़ता है।।
क्षेत्र में अपराधिक घटनाएं भी बढ़ती जा रही है, यहां पर पर्याप्त रुप में पुलिसकर्मी मौजूद नहीं रहते,हर व्यक्ति अपने आप को असुरक्षित महसूस करता है।।
साथ ही हमें हर छोटे बड़े काम के लिए भरतपुर 55-60 किलोमीटर दूर जाना पड़ता है जिससे हम काफी नुकसान झेलने पड़ते हैं।।
इस प्रकार की तमाम बातों के लेकर हम सभी लोगों को बेहद परेशानियों का समाना करना पड़ता है। 
इन सभी समस्याओं को जड़ से खत्म करने का सिर्फ और सिर्फ एक ही विकल्प है वो ये की कामां को जिला वनाओ।।
जनप्रतिनिधियों का साथ - हम सभी क्षेत्रवासी जनप्रतिनिधियों के माध्यम से अपनी बात उन अधिकारियों व सरकार के सामने पहुंचा सकते हैं।। 
आज के हालात वद से वदतर होते नजर आ रहे हैं।।।
कामां को जिला बनाने के लिए क्षेत्र के सभी हिंदू व मुस्लिम संगठन एकजुट होने चाहिए।सभी क्षेत्रवासी राजनैतिक पार्टियां छोड़कर व कांग्रेस भाजपा व बसपा को नजरंदाज कर एक होकर आंदोलन में शामिल होने चाहिए।।
साथ ही कामां विधायक व शिक्षा मंत्री जाहिदा खान व भाजपा के सभी नेता व राजनेता एक साथ होकर कामां जिला वनाओ का नारा लगाकर आंदोलन को सफल बनाने के लिए एकजुट होना चाहिए, जिससे हमें सफलता प्राप्त हो सके।।
अगर ऐसा होता है तो कामां विधानसभा क्षेत्र का पूरे राजस्थान में अपना एक किर्तिमान स्थापित होगा और हमारे क्षेत्र की एक अलग पहचान बनेगी।। कार्यकारिणी अध्यक्ष दिलीप अरोड़ा, हरिओम सोनी, रामशरण दनगस पूर्व चेयरमैन, कैलाश लोहिया उपाध्यक्ष, लालचंद सिंघल, तिलक अरोड़ा, सतीस ,ट्रक यूनियन अध्यक्ष उमरदीन खान अगरावली सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है