कांग्रेस सभी धर्मों को मानने वाली पार्टी: मालवीय ने गिर्राज जी से की प्रार्थना, अशोक गहलोत चौथी बार बने सीएम

ईआरसीपी के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर साधा निशाना

Jul 15, 2023 - 18:10
 0
कांग्रेस सभी धर्मों को मानने वाली पार्टी: मालवीय ने गिर्राज जी से  की प्रार्थना, अशोक गहलोत चौथी बार बने सीएम

भरतपुर (राजस्थान/शिवकुमार वशिष्ठ )   कांग्रेस पार्टी सभी धर्मों को मानने वाली पार्टी है ।  हिंदू धर्म हो या मुस्लिम ,चाहे हो ईसाई या सिक्ख । धर्म किसी व्यक्ति अथवा पार्टी का नहीं होता ,धर्म पर सभी का अधिकार है । यह बात आज भरतपुर दौरे पर आए सिंचाई मंत्री महेंद्र सिंह मालवीय ने पूंछरी के लौठा स्थित दाऊजी महाराज मंदिर पर परिक्रमा के दौरान  विशेष बातचीत करते हुए कही ।उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से वह आग्रह करेंगे कि वह गिर्राज जी आकर परिक्रमा अथवा दर्शन करें । गिर्राज मनोकामना पूर्ण करने वाले देव है ।
मंत्री मालवीय ने कहा कि वह गिर्राज जी से प्रार्थना करेंगे कि फिर से चौथी बार राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ही बने जिससे विकास को गति मिलती रहे । उन्होंने कहा कि सभी धर्मों के मंदिर, गिरजा घरों, गुरुद्वारा, मस्जिद का विकास मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी द्वारा कराया गया है । उन्होंने कहा कि वे इंद्र देवता से प्रार्थना करते हैं कि राजस्थान में खूब बरसात हो ताकि किसान खुशहाल रह सके ।
उन्होंने ईआरसीपी के मुद्दे पर कहा कि ईआरसीपी की बसुन्धरा सरकार में बनी थी लेकिन सरकार बदलने पर जब कांग्रेस का राज आया तो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित तमाम मंत्रियों ने केंद्र सरकार को पत्र लिखे व व्यक्तिगत आग्रह कर योजना को लागू करवाने की मांग की और इस योजना को राष्ट्रीय परियोजना में शामिल करने की बार बार मांग की और खुद प्रधानमंत्री ने राजस्थान दौरे के दौरान मंच से इस योजना के राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने की घोषणा भी की लेकिन वह केवल घोषणा बनकर ही रह गई । उन्होंने कहा कि ईआरसीपी राज्य के 13 जिलों के किसानों की फसल की सिंचाई के लिये जीवन दायनी है लेकिन केंद्र सरकार राजनीति के चलते योजना को लागू न करके किसानों के साथ अन्याय कर रही है । केंद्र सरकार में  जल संसाधन मंत्री जो राजस्थान से सांसद है वह भी इस योजना को राष्ट्रीय योजना में घोषित नही करवा सके । उन्होंने कहा कि और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट योजना में इस योजना को लागू करने के लिए 14 हजार करोड रुपए मंजूर किए हैं और 1 महीने में ईआरसीपी के कार्य को लेकर टेंडर कर दिए जाएंगे  और राजस्थान के किसानों के लिये फसलों की सिंचाई की व्यवस्था करवा दी जाएगी । 
इस दौरान उन्होंने दूध की धार चढ़ाते हुए गिरिराज जी की सप्त।कोसीय  परिक्रमा दी और खुशहाली की कामना की । इस मौके पर दाऊजी महाराज मंदिर में विजय बाबा के सानिध्य में पूजा अर्चना भी की ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है