गौशालाओ के समीप डंपिग यार्ड निषेध हो- अहलुवालिया

Jul 31, 2022 - 23:27
 0
गौशालाओ के समीप डंपिग यार्ड निषेध हो- अहलुवालिया

पहाड़ी (भरतपुर, राजस्थान/ भगवानदास) भारत सरकार एनिमल वेलफेयर बोर्ड केन्द्रिय सदस्य एंव हरियाणा सरकार के पूर्व आयुक्त मोहन सिह अहलूवालिया ने गत दिनो दान धरती वृक्षारोपण कार्यक्रम के तहत क्षेत्र का दौरा किया। जिसमे गौशालाओ के समीप सरकार की ओर डंपिग यार्ड बनाने  के प्रस्तावत सामने आने पर अहलूवालिया ने  राजस्थान सहित अन्य राज्यो के मुख्य सचिव को पत्र भेज डंपिग यार्ड पर रोक लगाने के लिए पत्र प्रेषित किए है।
केन्द्रिय एनिमल वेलफेयर बोर्ड के सदस्य अहलूवालिया ने बताया हेै कि दौरे के दौरान भरतपुर जिले के सीकरी कस्बे के समीप पटवन विहार ग्राम भेरू जयश्री पंचायत के अंतर्गत मन्दिर के साथ विशाल गौशाला संचालित है। उसके समीप राज्य सरकार की ओर से डंपिग यार्ड बनाने का प्रस्ताव प्रस्तावित होने की शिकायत ग्रामीणो ने की है।जबकि नियमानुसार गौशालाओ  एंव गौचर भूमि के समीप डंपिग यार्ड कूडा गोदाम गायो को उनके भोजन से वचित करता है।जबकि जयश्री की गौशाला के समीप स्थित भूमि गायो के भरण पोषण पालन के काम आ रही है।

यदि डंपिग यार्ड का निर्माण होता है तो गंदगी के कारण गौवंश की बीमारी  व भूख से मरने की सम्भावना बढ जाती है।जिसको लेकर राजस्थान हरियाणा, पंजाव, हिमाचल, जम्मू कश्मीर, दिल्ली व उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, छतीशगढ, महाराष्ट्र उत्तराखण्ड, हिमाचल, झारखण्ड विहार  के मुख्य सचिवो को पत्र लिखकर प्रस्तावित डंपिग यार्डाे को निषेध करके एक किलोमीटर तक वहॉ वृक्षारोपण में फलदार व छायादार पोधा लगाने की मांग की है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है