महिलाओं के सम्मान में गुढा की ऊंट गाडा यात्रा का मैनपुरा में समारोह पूर्वक अभिनंदन

Jul 30, 2023 - 18:21
 0
महिलाओं के सम्मान में गुढा की ऊंट गाडा यात्रा का मैनपुरा में समारोह पूर्वक अभिनंदन

उदयपुरवाटी (सुमेर सिंह राव)
 उदयपुरवाटी विधायक राजेंद्र सिंह गुढा द्वारा महिलाओं के सम्मान में निकाली जा रही ऊंट गाडा यात्रा का गढला कलां व मैनपुरा में समारोह पूर्वक अभिनंदन किया गया। मैनपुरा में पूर्व सरपंच महेंद्र सिंह बराला के नेतृत्व में ग्रामीणों ने विधायक गुढ़ा का फूल माला एवं साफा पहनाकर गर्मजोशी से स्वागत किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक गुढ़ा ने कहा कि आपने मुझे नेता चुनकर विधानसभा में भेजा था तब हमने सोचा था कि युवाओं को रोजगार देंगे, महिलाओं के साथ अन्याय नहीं होने देंगे, लेकिन दुर्भाग्य हम और हमारी सरकार इसमें असफल रहे। उन्होंने पेपर लीक मामले को लेकर कहा कि राजस्थान का युवा दिन रात मेहनत कर नौकरी के लिए कंपटीशन देता है और जब उसे पता चलता है कि पेपर आउट हो गया तो उसके दिल पर क्या बीतती है। उन्होंने कहा कि 215 थानेदार की वैकेंसी में जालौर के एक ही गांव के 100 थानेदार बन गए। पूरा का पूरा परीक्षा सेंटर ही बिक गया। उस सेंटर के 215 में से 200 थानेदार बन गए। मंत्रियों के बच्चे बिना पढ़े भी पास हो जाते हैं लेकिन गरीब किसान का बच्चा मेहनत करने के बावजूद भी फेल हो जाता है।

पूरे राजस्थान में आए दिन महिलाओं के साथ अन्याय, अत्याचार, बलात्कार और हत्या जैसे मामले चरम पर है जिससे राजस्थान महिला अत्याचार में चरम सीमा पर आ गया है। हमारी महिला विधायक भी सुरक्षित नहीं है। उन्होंने भी इस मुद्दे को विधानसभा में उठाया तो सरकार का सबसे बड़ा मंत्री बोलता है कि राजस्थान तो मर्दों का प्रदेश है, मर्दानगी में ऐसा हो जाता है। उन्होंने कहा डूब मरना चाहिए ऐसे लोगों को जो विधानसभा में बैठकर महिलाओं के प्रति ऐसी घटिया सोच रखते हैं। उन्होंने कहा हमने तो सरकार से इतना ही कहा था कि आप मणिपुर की बात करते हैं अपने गिरेबान में झांक कर देखें। बस इतनी सी सच्चाई बोलने पर मुझे बिना नोटिस दिए सरकार से बर्खास्त कर दिया गया। बर्खास्त होने के बाद सोमवार को जैसे ही मैं विधानसभा में गया तो मुझे बैठने के लिए कुर्सी भी नहीं दी गई। वहां मुझे बोलने भी नहीं दिया गया। यदि उस लाल डायरी में कुछ भी नहीं था तो मुझसे उसे छीना क्यों गया। कांग्रेस के सारे विधायक मुझ पर ऐसे टूट पड़े जैसे राजेंद्र गुढा विधानसभा में कोई बम लेकर आया हो। इस दौरान ग्रामीणों ने राजेंद्र गुढा तुम संघर्ष करो हम तुम्हारे साथ हैं के नारे लगाए। उन्होंने कहा मैं तो सरकार की कारगुजारियों को टेबल करना चाह रहा था। यदि वह डायरी टेबल हो जाती तो राजस्थान की संपूर्ण जनता को सरकार के काले कारनामों का पता चल जाता। यदि उसमें कुछ भी नहीं था तो सरकार ने विधानसभा में मौजूद मीडिया कर्मियों को डायरी क्यों नहीं दिखाई। अब सरकार द्वारा मुझे कहा जा रहा है कि माफी मांग लो। उन्होंने कहा गहलोत साहब मैंने कौन सी गलती की है जो मैं माफी मांगू। अब मैं संघर्ष के रास्ते पर चल पड़ा हूं। समय आने पर लाल डायरी का संपूर्ण सच भी जनता के सामने होगा। इस दौरान सरपंच नीलम चौधरी, पूर्व सरपंच महेंद्र बराला, आदिवासी मीणा सेवा संघ के प्रदेश प्रधान सुरेश मीणा किशोरपुरा, शिवम गुढा, मनीराम शर्मा, हमीरचंद खेमचंद कड़ाला, दीपचंद कड़ाला, सुमेर सेन, संजय सेन, मुकंदाराम गुर्जर, हजारीलाल खटाणा, रामचंद्र सैनी, सुंडा राम सैनी, सत्यवीर मीणा, सज्जन कुमार सेन, योगेंद्र सिंह, सुभाष बराला, उमराव मीणा, पवन मीणा, घासीराम गुर्जर, श्रवन गुर्जर, रामअवतार बराला, सांवरमल स्वामी, दातार सिंह, बंसी बारवाल, उमेद मेघवाल, हरिराम बराला सहित काफी संख्या में महिला एवं पुरुष मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................