रामगढ में चल रही शिव पुराण कथा में कथा वाचक साधना देवी और भाजपा नेता राकेश जैन ने पंहुच कथा श्रवण कर लिया आशीर्वाद

Aug 7, 2023 - 18:21
 0
रामगढ में चल रही शिव पुराण कथा में कथा वाचक साधना देवी और भाजपा नेता राकेश जैन ने पंहुच कथा श्रवण कर लिया आशीर्वाद

रामगढ (अलवर,राजस्थान/ राधेश्याम गेरा)  रामगढ कस्बे के दरोगा मौहल्ला सेढमाता मंदिर के समीप चल रही कथा में व्यास गद्दी से कथा वाचक अविनाश पाठक मध्य प्रदेश वासी द्वारा कथा में समझाया कि नारी का जीवन त्याग से भरा होता है। पहले माता पिता, फिर पति और उसके बाद बच्चों के कारण अपने सुखों का त्याग कर अपनी परवाह ना करते हुए परिवार के लिए जीवन त्याग देती है। 
आज की कथा श्रवण करने के लिए पहले अलवर से कथा वाचक साधना देवी पधारी और व्यास गद्दी पर विराजित शिव पुराण पर पुष्प अर्पित कर कथा वाचक अविनाश पाठक का माल्यार्पण कर साफा बांधकर स्वागत किया उसके पश्चात कथा श्रवण कर रही शिव भक्त महिलाओं द्वारा साधना देवी का माल्यार्पण कर पुष्प वर्षा के साथ स्वागत करते हुए आशीर्वाद लिया । इसके कुछ समय बाद भाजपा से विधानसभा चुनाव की तैयारी कर रहे समाजसेवी राकेश जैन पधारे उन्होने ने भी व्यास गद्दी और गद्दी पर विराज मान कथा वाचक पाठक का माल्यार्पण कर स्वागत किया।  और कथा श्रवण कर रही शिव भक्त माताओं और बहनों से कहा कि हमारी बहने शादी के बाद अपनी सासू मां को अपनी सगी माता समान समझे और उनका और बडों का आशीर्वाद लेते रहे और बुजुर्ग महिलाओं से कहा कि सासू मां भी बहू को बेटी समान समझें और कोई गलती हो जावे तो ध्यान ना दें बेटी और बहू को दिल से आशीर्वाद दें ।
इसी के साथ ही आशीर्वाद पर एक छोटा सा प्रसंग सुनाया और कहा कि एक फैक्टरी में काम करने वाला इंजीनियर आते जाते गेट पर बैठे चौकीदार से राम राम करके जाता था एक दिन फैक्टरी में आते समय तो राम राम की लेकिन जाते समय राम राम नहीं की और फैक्टरी की छुट्टी होने पर फैक्टरी बंद होने वाली थी। चौकीदार को संशय हुआ कि कुछ बात तो है और फैक्टरी में अंदर जाकर देखा की वह इंजीनियर किसी वस्तु के नीचे दबा हुआ है चौकीदार ने उसे निकाला और उपचार कराया। और समझाया कि उस राम राम करने के बदले मिले आशीर्वाद के कारण इंजीनियर की जान बची। और कथा कराने वाली कमेटी को व्यवस्थाओं में होने वाले खर्च के लिए 21000 रु नगद भेट किये।
कथा श्रवण करने के दौरान जैन के साथ नीरज मेहता,साहिल जैन पधारे जिनका दरोगा मौहल्ले के श्रवण कुमार मिस्त्री, भाजपा युवा प्रकोष्ठ के दिनेश चौहान, जन सम्बल संस्था डाइरेक्टर रोहिताश कुमार जांगिड, गौरव,पार्षद पति नंदलाल स्वामी सहित अनेक लोगों ने माल्यार्पण कर साफा बांधकर स्वागत किया। और कुंदन सैनी मेठ,वरुण माथुर, औमप्रकाश पहाडिया, कैलाश जांगिड़, लालाराम हलवाई, बुधाराम सैनी, कैलाश कबाड़ी, पार्षद रजनी स्वामी सहित अनेक महिला और पुरूष शिव भक्तों ने कथा श्रवण कर धर्म लाभ लिया ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................