धूमधाम से मनाया गया महाशिवरात्रि का त्योंहार

Mar 2, 2022 - 12:52
 0
धूमधाम से मनाया गया महाशिवरात्रि का त्योंहार

कोटकासिम (अलवर, राजस्थान/ संजय बागड़ी) पवित्र मनन दीप सत्संग सेवा संस्थान कोटकासिम द्वारा शिवरात्रि के पावन पर्व पर अनोखी दिव्यता के साथ मंगलवार सुबह कस्बे के भूतेश्वर महादेव मंदिर में शिव परिवार का सिंगार,महारुद्राभिषेक पूजन,भजन,गौ सेवा का आयोजन किया गया। इस दौरान राष्ट्रवादी संत भास्कर भारद्वाज ने शिवरात्रि के महत्व पर प्रकाश डाला। वहीं गुरुदेव ने सत्संग परिवार के साथ रुद्री पाठ द्वारा भोलेनाथ का जल और दूध से षोडशोपचार से पूजन कर महा रुद्राभिषेक किया! सत्संग परिवार के सुर साधक कालू राजा, संस्कार उर्फ गोली प्रजापत, पवन योगी द्वारा शिवभोलेनाथ के सुंदर भजनों का गुणगान भी किया गया।
इस दौरान भजनों की धुन पर श्रद्धालुओं ने जमकर नृत्य किया  वही सेवादारों ने शिव परिवार का सिंगार किया। इसके पश्चात गोवंश को गुड़ और चारा खिलाया गया। इस पावन अवसर पर गुरुदेव भास्कर भारद्वाज ने कहा कि आज के दिन शिव पूजा और पवित्र हृदय से भाव अर्पण करके हम विशेष वरदान पा सकते हैं। गुरुदेव ने कहा कि जिनको बड़ी बीमारी है ऐसे लोगों को आज से संकल्प लेकर रोजाना शिवलिंग पर शहद से अभिषेक करना चाहिए,जिनको वैवाहिक जीवन में समस्या है ऐसे लोगों को आज ही 43 दिनों तक गन्ने के रस से शिवलिंग पर अभिषेक करना चाहिए। जिनका मन अशांत है तरक्की नहीं हो रही ऐसे लोगों को एक सुपारी चांदी में जड़वाकर चांदी की चैन में आज से ही गले में धारण करनी चाहिए। आगे उन्होंने कहा जिनको बड़ी समस्याएं और रोग लगातार रहते हैं ऐसे लोगों को महामृत्युंजय मंत्र का जप भी करना चाहिए।  हमें इन सभी समस्याओं से मुक्ति मिलती है उन्होंने कहा कि आज के दिन व्रत करने और जरूरतमंद लोगों को दान करने से अक्षय फल की प्राप्ति होती है और जीवन में सुख समृद्धि ओर सोसौभाग्य आता है।साथ ही भोले बाबा की विशेष दया भी प्राप्त होती है! इस दौरान पवित्र मनन दीप के संस्थापक एवं विख्यात ज्योतिषी राष्ट्रवादी संत भास्कर भारद्वाज, सचिव संस्कार उर्फ गोली प्रजापत,भजन गायक कालू राजा, मीडिया प्रभारी पवन योगी, दुर्गेश उर्फ चिंटू, मोहन योगी ,गायक पंकज पवार,जगदंबा भारद्वाज, विमला देवी, केला देवी, प्रेम देवी, संतरा देवी, कमला देवी, लक्ष्मी देवी, अंजना देवी सहित भक्तगण मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है