खैरथल जिला बनने से किशनगढ़ बास तक 10 किलोमीटर क्षेत्र का होगा तेजी से विकास

किशनगढ़ बास बनेगा नया सब, आसपास के क्षेत्रों के विकास की खुलेगी राह:  कुछ कार्यालय हो सकते हैं शिफ्ट

Jul 9, 2023 - 18:47
 0
खैरथल जिला बनने से किशनगढ़ बास तक 10 किलोमीटर क्षेत्र का होगा तेजी से विकास

खैरथल (अलवर, राजस्थान/ हीरालाल भूरानी) खैरथल नया जिला घोषित होने से आसपास के क्षेत्रों के विकास की राह खुली है। सबसे ज्यादा उम्मीदें खैरथल से किशनगढ़ बास के बीच करीब 10 किलोमीटर की दूरी में नया शहर बसने की जगी है।   नए जिले का मुख्यालय खैरथल बनना तय माना जा रहा है। वहीं जिले के कुछ कार्यालय किशनगढ़ बास में स्थापित किए जाने की उम्मीद है। यानी नए जिले का प्रशासनिक अमला खैरथल से किशनगढ़ बास होगा। लोगों को अपने कामकाज के लिए खैरथल से किशनगढ़ बास तक आवाजाही करनी होगी। इसके लिए इस मार्ग पर यातायात के नए संसाधन विकसित होंगे और नए जिले का सबसे महत्वपूर्ण स्थान बनने के कारण यहां आवासीय, व्यवसायिक एवं प्रशासनिक गतिविधियां बढना तय है। यही कारण है कि भविष्य में दोनों शहरों के बीच अलग से नया क्षेत्र विकसित होना तय है।
  जनप्रतिनिधि भी जता चुके हैं मंशा : -  स्थानीय जनप्रतिनिधि भी नए जिले के कई कार्यालय किशनगढ़ बास में खोलने की मंशा जता चुके हैं। इसके लिए नगरपालिका की सैकड़ों बीघा जमीन पर हुए अतिक्रमण को हटाने की जरूरत है। वहीं खैरथल में रेल फाटक संख्या 93 पर ओवरब्रिज बनाने की जरूरत है। यह रेलवे फाटक कस्बे को दो भागों में विभाजित करता है,जिस पर हर समय जाम की समस्या रहती है।
  नगरपालिका कार्यालयों के लिए जमीन देने को तैयार : - नया जिला घोषित होने के बाद नगरपालिका खैरथल की ओर से 54 बीघा जमीन की उपलब्धता का प्रस्ताव सरकार को दिया है। हालांकि अभी कृषि उपज मंडी के एग्रो टावर में जिला कलेक्टर ( विशेष अधिकारी ) सहित आईपीएस का कार्यालय शुरू हुआ है।अनेक विभागों की ओर से अपने विशेष अधिकारियों की नियुक्ति की जा चुकी है, लेकिन अभी वे अपने वर्तमान जगह से ही कार्य संचालन कर रहे हैं।
जमीन के दामों में आने लगा उछाल : - खैरथल को नया जिला बनाने के साथ ही यहां जमीन के भावों में तेजी से उछाल आने लगा है। नव क्रमोन्नत जिले में किशनगढ़ बास, तिजारा, कोटकासिम, टपूकड़ा, मुंडावर,हरसोली तहसील को शामिल किए जाने की उम्मीद है। सरकार की ओर से विशेषाधिकारी को नियुक्त किया जा चुका है, साथ ही अन्य विभागों के कार्यालय सहित आवास सुविधा के लिए प्लान तैयार होने लगे हैं।
सड़क किनारे जमीन की मांग बढ़ी : - नवीन जिले खैरथल की घोषणा के साथ ही जल्द ही खैरथल, किशनगढ़ बास एक होने की चर्चा चल निकली है। यहां सड़क से लगती भूमि पर नए कांप्लेक्स,बड़ी होटल सहित बड़ी कम्पनियों के शोरूम खोले जाने की चर्चा तेज हो गई है, लेकिन सड़क से लगती जमीन को किसान फिलहाल बेचने को तैयार नहीं है।कारण है कि किसानों को उम्मीद है कि आगामी दिनों में यहां विकास तेज होगा और जमीन के भाव तेजी से बढ़ेंगे। हालांकि कुछ बड़े प्रापर्टी डीलर सहित राजनेताओं ने जमीन की खरीद फरोख्त की है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है