गुरु समाज का उद्धारक गुरु की महिमा अपरंपार-शर्मा

Jul 9, 2023 - 18:44
 0
गुरु समाज का उद्धारक गुरु की महिमा अपरंपार-शर्मा

वैर (भरतपुर, राजस्थान /  कौशलेंद्र दत्तात्रेय )  राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय उपशाखा भुसावर के पदाधिकारी एवं वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की बैठक हरिशंकर शर्मा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य के मुख्य आतिथ्य, जिलाध्यक्ष कृष्ण कुमार कौशिक, उपाध्यक्ष गोविंद माधव पाण्डेय ,पालक श्यामसुंदर कटारा विशिष्ट अतिथि एवं अध्यक्ष हेमेंद्रप्रकाश दत्तात्रेय की अध्यक्षता में चेतन विद्या मंदिर भुसावर में आयोजित की गई। बैठक में गुरु वंदन कार्यक्रम, सदस्यता अभियान व शिक्षक समस्याओं पर चर्चा की गई। कार्यक्रम के प्रारंभ में मां सरस्वती को माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित अतिथियों द्वारा किया गया।
बैठक में मुख्य अतिथि प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य हरिशंकर शर्मा ने कहा कि प्रदेश संगठन के आह्वान पर प्रत्येक उपशाखा में गुरु वंदन कार्यक्रम मनाया जा रहा है। गुरु समाज व व्यक्ति के उद्धारक, कल्याण कर्ता है बिना गुरु के ज्ञान, आशीर्वाद से अज्ञानी का रूप मानव का होता है। गुरु की महिमा अपरंपार है। संगठन द्वारा सरकार के समक्ष 11 सूत्रीय मांग पत्र सामंत एवं खेमराज कमेटी की रिपोर्ट सार्वजनिक कर लागू करना वेतन विसंगतियों का निराकरण, बीएलओ जैसे गैर शैक्षणिक कार्य से मुक्ति, शिक्षकों की स्थानांतरण नीति, तृतीय श्रेणी शिक्षकों के स्थानांतरण अति शीघ्र कराने सहित अन्य मांगों को संगठन ने सरकार के समक्ष ज्ञापन व वार्ताओं के माध्यम से निराकरण की मांग की है। जिला अध्यक्ष कृष्ण कुमार कौशिक में सदस्यता अभियान, वृक्षारोपण, नामांकन एवं संगठन की गतिविधियों पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर उपाध्यक्ष गोविंद माधव पाण्डेय, मंत्री बालस्वरूप पाण्डेय, संजय पाण्डेय, राहुल शर्मा, चैतन्य प्रकाश अवस्थी, मनोज सहारिया, दीपक पाण्डेय व ऊषा गोयल आदि ने विचार व्यक्त किए। अध्यक्ष हेमेंद्र प्रकाश दत्तात्रेय ने आभार व्यक्त किया। संचालन मंत्री बालस्वरूप पाण्डेय ने किया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है